रेलकर्मियों के रुके हुए भत्तों का होगा भुगतान, WCREU की स्थाई वार्ता तंत्र की बैठक में हुआ निर्णय

रेलकर्मियों के रुके हुए भत्तों का होगा भुगतान, WCREU की स्थाई वार्ता तंत्र की बैठक में हुआ निर्णय

प्रेषित समय :20:21:00 PM / Thu, Nov 3rd, 2022

कोटा. वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन कोटा की वर्ष 2022 की द्वितीय मण्डल स्तर की स्थाई वार्ता तंत्र बैठक आज मण्डल रेल प्रबन्धक मनीष तिवारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई. सहा. मण्डल सचिव नरेश मालव ने बताया कि बैठक के दूसरे दिन आज यूनियन के महामंत्री कॉमरेड मुकेश गालव ने फंड की कमी के कारण मंडल के रेल कर्मचारियों के रूके हुए यात्रा भत्ते, ओवर टाईम भत्ते सहित अन्य भत्तों के भुगतान नहीं होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की एवं कहा कि यूनियन लगातार इस विषय पर प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कर रही है लेकिन भुगतान नहीं होने से कर्मचारियों में रोष व्याप्त है.

आज मीटिंग में हुई चर्चा उपरांत निर्णय हुआ कि इन रूके हुये भत्तों का भुगतान अगले माह के वेतन के साथ कर दिया जायेगा. बैठक में कोटा चित्तौड़ खंड में पीने के पानी की समस्या को विशेष रूप से यूनियन द्वारा उठाया गया जिस पर निर्णय हुआ कि जालेन्द्रिी एवं श्रीनगर स्टेशनों पर टेंकर द्वारा पीने के पानी की सप्लाई की जाएगी. साथ ही मांडलगढ़, बरूंधनी एवं श्यामपुरा स्टेशनों पर चम्बल नदी के पानी को पाइपलाइन के माध्यम से स्थानीय प्रशासन से वार्ता कर उपलब्ध कराया जायें.

मीटिंग के दौरान रणथम्भौर, लालपुर उमरी सहित कई स्टेशनों के रहने हेतु अयोग्य आवासों को अबेन्डेड कर कर्मचारियों को एचआरए चालू करने की भी सहमति बनी. यूनियन द्वारा मोतीपुरा चौकी स्टेशन पर रनिंग स्टाफ को हो रही समस्या, टीटीई रेस्ट हाउस की समस्यायें, इंजीनियरिंग कर्मचारियों को शूज एलाउंस के भुगतान, रनिंग स्टाफ हेतु 9 घंटे डयूटी नियम की अनुपालना, विभिन्न विभागों में पुराने वॉकी-टॉकी सेट को नये सेटों से रिप्लेस करने सहित कई मुद्दों पर सहमति बनी.

स्थाई वार्ता तंत्र की बैठक में यूनियन के मंडल अध्यक्ष लोकेन्द्र मीना, कार्यकारी अध्यक्ष राकेश मित्तल, कोषाध्यक्ष इरशाद खान, मण्डल उपाध्यक्ष, अजय शर्मा, एनके जैन, प्रदीप शर्मा, सहा. मण्डल सचिव बीएन शर्मा, नरेश मालव, राजू लाल गुर्जर सहित यूनियन के अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rail News: रेलवे अस्पताल की अव्यवस्था की बलि चढ़ा लोको पायलट, मौत होने पर हंगामा, एमडी का घेराव, देखें वीडियो

Jabalpur News: रेलवे स्टेशन पर सरदार पटेल के जीवन को रेखांकित करती रेल चित्र प्रदर्शनी का आयोजन

पुलिस ने नाकाम की बड़ी आतंकी साजिश: जम्मू रेलवे स्टेशन की पार्किंग से मिले 18 डेटोनेटर

Rail News- पुराना आम का पेड़ रेलवे के इंजीनियर साहब ने कटवाया, ताकि वे अपनी कार रख सके, लकडिय़ां ठेकेदार को बेची

रेलवे ने इन स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट 50 रुपए की, यह है कारण

Leave a Reply