Gujrat Election: इसुदान गढ़वी होंगे गुजरात में आप के सीएम कैंडिडेट, जानिए इनके बारे में

Gujrat Election: इसुदान गढ़वी होंगे गुजरात में आप के सीएम कैंडिडेट, जानिए इनके बारे में

प्रेषित समय :15:07:25 PM / Fri, Nov 4th, 2022

अहमदाबाद. गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के कर्ताधर्ता अरविंद केजरीवाल ने अहमदाबाद में ऐलान किया कि पूर्व पत्रकार और पार्टी के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव इसुदान गढ़वी गुजरात में पार्टी के उम्मीदवार होंगे. इसके लिए पार्टी ने पूरे गुजरात में सर्वे करवाया है. पार्टी ने वोट देने के लिए एक फोन नंबर जारी किया था. सर्वे में हिस्सा लेने के लिए 3 नवंबर शाम 5 बजे तक का समय दिया गया था. आप ने पंजाब में भी इसी तरह का सर्वे करवाया था, जिसके बाद भगवंत मान को सीएम उम्मीदवार घोषित किया गया था.

जानिए कौन हैं इसुदान गढ़वी

गढ़वी गुजरात के सबसे लोकप्रिय टीवी पत्रकारों और एंकरों में से एक रहे हैं. समर्थकों में उनकी छवि नायक की है. 40 वर्षीय गढ़वी द्वारका जिले के पिपलिया गांव से रहने वाले हैं. उनका परिवार एक आर्थिक रूप से मजबूत किसान परिवार है. वह गढ़वी जाति से ताल्लुक रखते हैं, जो गुजरात की अन्य पिछड़ी जातियों में शामिल है. गुजरात में ओबीसी की आबादी 48 प्रतिशत है. इसुदान गढ़वी की लोकप्रियता और साफ-सुथरी छवि उन्हें प्रबल दावेदार बना रही है.

गुजरात में आप के मुख्यमंत्री पद के चेहरे की लड़ाई राष्ट्रीय संयुक्त सचिव इसुदान गढ़वी और गुजरात के अध्यक्ष गोपाल इटालिया के बीच सिमट कर रह गई थी. गोपाल इटालिया हाल के दिनों में चर्चा में रहे थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ उनके आपत्तिजनक बयानों वाले वीडियो सामने आए हैं.

गुजरात में इन तारीखों को होगी वोटिंग

चुनाव आयोग ने गुजरात के लिए चुनाव शेड्यूल जारी कर दिया है. प्रदेश की सभी 182 सीटों पर दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को वोटिंग होगी. 8 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश के साथ चुनाव नतीजे आएंगे. गुजरात में 27 साल से भाजपा सत्ता में है और इस बार आम आदमी पार्टी के साथ ही कांग्रेस से टक्कर मिल रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात में चुनाव की तारीखों का ऐलान: 1 और 5 दिसंबर को मतदान; 8 को आएगा नतीजा

गुजरात में चुनावी घोषणा से पहले ही अमित शाह सक्रिय, सीएम उम्मीदवार घोषित करेगी आप

गुजरात जीतने को BJP ने बदली रणनीति, लोकल नेताओं को अधिक पॉवर

क्या पीएम मोदी- मध्यप्रदेश, राजस्थान और गुजरात के संयुक्त आदिवासी क्षेत्र के लिए अलग राज्य गोविंद प्रदेश का ऐलान कर पाएंगे?

MORBI ACCIDENT: 2 नवंबर को गुजरात में राज्यव्यापी शोक, आधा झुका रहेगा राष्ट्रीय ध्वज, सभी कार्यक्रम रद्द

गुजरात मोरबी केबिल ब्रिज हादसा: भाजपा सांसद मोहन कुंदरिया के परिवार के 12 सदस्यों की मौत

Leave a Reply