MP News: अवैध रूप से वन कटाई कर रहे वन कर्मी ने रेंजर को मारी गोली, पेट में लगा छर्रा

MP News: अवैध रूप से वन कटाई कर रहे वन कर्मी ने रेंजर को मारी गोली, पेट में लगा छर्रा

प्रेषित समय :09:18:55 AM / Fri, Nov 4th, 2022

श्योपुर. मध्य प्रदेश के श्योपुर में दो वन कर्मियों ने अपने अधिकारी रेंजर को गोली मार दी. फायरिंग के दौरान एक छर्रा रेंजर के पेट में लगा. जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया जहां से ग्वालियर भेज दिया गया. बताया जा रहा है कि मामला अवैध वन कटाई का है.

बताया जा रहा है कि अपने ऊपर हुई कार्रवाई से नाराज दो वन कर्मियों ने रेंजर राजू गौड़ के साथ पहले जमकर मारपीट की और फिर उन्हें गोली मार दी. इस मामले में बीरपुर थाना पुलिस ने दोनों आरोपी वन कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है. मामला बीरपुर थाना इलाके की श्यामपुर वन रेंज का है.

जानकारी के अनुसार श्यामपुर वन रेंज में पिछले कई दिनों से लगातार जंगल से हरे भरे पेड़ों की कटाई हो रही थी. इसे रोकने के कई बार निर्देश रेंजर ने वनपाल को दिए. लेकिन, कटाई नहीं रुकी. इस पर रेंजर राजू गौड़ ने वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत की और आरोपी वनपाल जयपाल नारायण को निलंबित कर दिया.

अपने खिलाफ कार्रवाई से नाराज आरोपी वनपाल जय नारायण जाटव अपने एक और साथी वन पाल लाखन आदिवासी के साथ रेस्ट हाउस पहुंचा और दोनों ने मिलकर रेंजर पर हमला कर दिया. दोनों ने पहले रेंजर के साथ जमकर मारपीट की फिर गोली चला दी. इससे रेंजर घायल हो गए.

इस बारे में विजयपुर एसडीओपी निर्भय सिंह अलावा ने जानकारी दी कि दो वनपालो ने रेंजर के साथ पहले मारपीट की और फिर चिड़ीमार जैसी बंदूक से फायर कर दिया. बीरपुर थाना पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Alliance Air की इंदौर-बिलासपुर 3, इंदौर-जबलपुर व ग्वालियर फ्लाइट 4 अक्टूबर से शुरू हो रही

एमपी के ग्वालियर में शराबी की ठेके के कर्मचारियों ने पीट-पीटकर की हत्या, परिजनों ने किया चक्काजाम

निकाय चुनाव: इंदौर-भोपाल में बीजेपी आगे, जबलपुर- ग्वालियर में कांग्रेस को बढ़त, सिंगरौली में आप ने सबको पछाड़ा

मप्र नगरीय निकाय चुनाव: जबलपुर से कांग्रेस और इंदौर, ग्वालियर में बीजेपी के महापौर के प्रत्याशी आगे

जबलपुर की गर्लफ्रेंड से कहासुनी के बाद ग्वालियर के युवक ने इंदौर में फांसी लगाकर की आत्महत्या

Leave a Reply