T20 World Cup 2022: नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर किया बड़ा उलटफेर

T20 World Cup 2022: नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर किया बड़ा उलटफेर

प्रेषित समय :09:11:10 AM / Sun, Nov 6th, 2022

दिल्ली. आस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 विश्व कप टूर्नामेंट के एक अहम मुकाबले में नीदरलैंड की क्रिकेट टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए ग्रुप 1 के अपने आखिरी मैच में दक्षिण अफ्रीका को 13 रन से हराकर ये मैच जीत लिया. वहीं इस हार के साथ ही दक्षिण अफ्रीका की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है.

इसके साथ ही नीदरलैंड की जीत से भारतीय क्रिकेट टीम को फायदा पहुंचा है. टीम इंडिया 6 अंक के साथ टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. हालांकि भारत को अपना आखिरी मुकाबला जिम्बाब्वे से खेलना है, जोकि आज ही खेला जाएगा. वहीं आज ही कुछ देर बाद पाकिस्तान और बांग्लादेश का मुकाबला होना है. यह मैच जीतने वाली टीम ग्रुप से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनेगी. दोनों के 4-4 मैच में 4-4 अंक हैं.

आज खेले गए मैच में नीदरलैंड की टीम ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 158 रन का स्कोर बनाया. कॉलिन एकरमैन ने 26 गेंद पर नाबाद 41 रन बनाए. जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 8 विकेट पर 145 रन ही बना सकी.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. टीम ने 39 रन पर दोनों ओपनर्स के विकेट गंवा दिए. क्विंटन डिकॉक 13 और कप्तान टेंबा बावुमा सिर्फ 20 रन बना सके. मौजूदा टी20 विश्व कप में पहला शतक लगाने वाले रिली रुसो भी कुछ कमाल नहीं कर सके. वे भी 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. एडेन मारक्रम और डेविड मिलर दोनों 15-15 रन बनाकर आउट हुए. टीम ने अपने 5 विकेट 112 रन पर खो दिए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टी20 विश्व कप 2022 टीम से वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर बाहर

खिलाड़ियों की चोट ने बढ़ाई भारत की चिंता, स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण बुमराह टी20 विश्व कप से बाहर

टी20 विश्व कप से भी बाहर हुए जडेजा, टीम इंडिया को बड़ा झटका, घुटने की होगी सर्जरी

भारत, पाकिस्तान से एशिया कप में 28 अगस्त को भिड़ेगा, विश्व कप में मिली हार का बदला लेने का मौका

जूनियर महिला हॉकी विश्व कप : अब कांस्य पदक के लिए इंग्लैंड से भिड़ेंगी भारतीय महिलाएं

Leave a Reply