T20 world cup 2022: बांग्लादेश को 5 विकेट हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा पाकिस्तान

T20 world cup 2022: बांग्लादेश को 5 विकेट हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा पाकिस्तान

प्रेषित समय :13:56:32 PM / Sun, Nov 6th, 2022

दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया में खेले टी20 विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट के एक अहम मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने बांग्लादेश को हरा अंतिम चार में जगह पक्की कर ली है. बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 127 रन का स्कोर खड़ा किया था. पाकिस्तान ने 18.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. इस जीत को हासिल करने के बाद टीम ने अंक तालिका में पहली बार टॉप पोजिशन हासिल की है.

बांग्लादेश से मिले 128 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम को कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरुआत दी. बाबर 25 जबकि रिजवान 32 रन बनाकर आउट हुए. मोहम्मद हारिस ने 18 गेंद पर 31 रन की पारी खेली. बांग्लादेश 5 विकेट चटकाकर टीम को छोटे स्कोर को हासिल करने के लिए भी पसीना बहाने पर मजबूर कर दिया. बांग्लादेश के लिए नजमुल अहमद, शाकिब, मुस्ताफिजुर और इबादत हुसैन ने 1-1 विकेट हासिल किया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम की बल्लेबाजी ने अहम मुकाबले में धोखा दिया. 73 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद टीम अच्छे स्कोर की तरफ बढ़ती नजर आ रही थी, लेकिन अचानक से पाकिस्तान के गेंदबाजों के आगे बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए. नजमुल हुसैन एक अकेले अर्धशतक जमाने वाले बल्लेबाज रहे. 48 गेंद पर 7 चौके की मदद से उन्होंने 54 रन की पारी खेली. कप्तान शाकिब अल हसन को विवादित फैसले का शिकार होना पड़ा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टी20 विश्व कप 2022 टीम से वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर बाहर

खिलाड़ियों की चोट ने बढ़ाई भारत की चिंता, स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण बुमराह टी20 विश्व कप से बाहर

टी20 विश्व कप से भी बाहर हुए जडेजा, टीम इंडिया को बड़ा झटका, घुटने की होगी सर्जरी

भारत, पाकिस्तान से एशिया कप में 28 अगस्त को भिड़ेगा, विश्व कप में मिली हार का बदला लेने का मौका

जूनियर महिला हॉकी विश्व कप : अब कांस्य पदक के लिए इंग्लैंड से भिड़ेंगी भारतीय महिलाएं

Leave a Reply