कर्मचारियों को नौकरी से निकालना एलन मस्क को पड़ा भारी, अब फोन करके बुलाया जा रहा वापस

कर्मचारियों को नौकरी से निकालना एलन मस्क को पड़ा भारी, अब फोन करके बुलाया जा रहा वापस

प्रेषित समय :09:10:40 AM / Mon, Nov 7th, 2022

वाशिंगटन. ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद कुछ ही दिनों के अंदर एलन मस्क ने कई अहम फैसले लेते हुए बड़े बदलाव के संकेत दिए हैं. इसी के तहत अधिग्रहण के बाद लगभग 50 प्रतिशत स्टाफ को नौकरी से निकाल दिया गया, लेकिन बताया जा रहा है कि ट्विटर ने जिन कर्मचारियों को मास फायरिंग में कंपनी से बाहर किया था, उनमें से कई लोगों को अब वापस बुलाया जा रहा है. ट्विटर की ओर से उन्हें फिर से जॉइन करने के लिए फोन किया जा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक साथ इतने कर्मचारियों को नौकरी से निकालना ट्विटर को भारी पडऩे लगा है, क्योंकि मास फायरिंग में कई ऐसे लोगों को नौकरी से निकाल दिया गया था, जो अपनी फील्ड के विशेषज्ञ हैं. इस प्रोसेस से जुड़े दो लोगों ने बताया कि जिन लोगों को वापस बुलाया जा रहा है उनमें वो शामिल हैं जिन्हें मास फायरिंग के वक्त गलती से कंपनी से बाहर से बाहर निकाल दिया था.

इस मामले से जुड़े हुए कुछ लोगों ने नाम न बताने की शर्त पर बताया है कि कुछ लोगों को मैनेजमेंट ने कंपनी से फायर कर दिया. इसके बाद उनकी अहमियत समझ आई है. कुछ लोग एलन मस्क के सपनों का ट्विटर बनाने में या उसमें नए फीचर जोडऩे में सक्षम हैं. गौरतलब है कि ट्विटर ने इस हफ्ते कंपनी से करीब 3,700 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था. इन सभी कर्मचारियों को ईमेल के जरिए कंपनी से बाहर करने की जानकारी दी गई थी. यह कदम एलन मस्क ने इसलिए उठाया ताकि वह 44 बिलियन की कॉस्ट को कवर कर सकें.

वहीं आलोचना से बचने और कर्मचारियों की छंटनी को सही ठहराने के लिए एलन मस्क ने ट्वीट करके लिखा कि ट्विटर से स्टाफ कम करने के संबंध में, दुर्भाग्य से कोई और विकल्प नहीं था जबकि ट्विटर हर दिन 4 मिलियन घाटे में जा रहा है. गौरतलब है कि पिछले महीने ही एलन मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण किया था.

जिसके बाद पिछले 8-10 दिन के अंदर ही उन्होंने ट्विटर के मामले में कई बड़े फैसले लिए हैं. जिनमें ब्लू टिक को पेड सर्विस के तौर पर सबसे सामने पेश किया है. ट्विटर के अधिग्रहण के बाद ही मस्क ने ट्वीट करके भी कहा था कि वह ट्विटर में कई बड़े बदलाव ला सकते हैं. इन सभी फैसलों में सबसे बड़ा फैसला स्टाफ को कम करने का था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नए बॉस एलन मस्क की योजना: ट्विटर के ब्लू टिक के लिए चुकानी होगी मोटी रकम

Elon Musk Twitter Deal: हाथ में बाथरूम वाला सिंक लेकर ट्विटर मुख्यालय पहुंचे एलन मस्क

गौतम अडानी और एलन मस्क को एक ही दिन में 25.1 अरब डॉलर का नुकसान

एलन मस्क के पिता का खुलासा, उनका सौतेली बेटी से है जिस्मानी रिश्ता, दो सीक्रेट बच्चे भी हैं

विलय समझौता तोड़ने पर ट्विटर ने एलन मस्क पर ठोका मुकदमा

Leave a Reply