हिमाचल और गुजरात में कांग्रेस मजबूत, गुलाम नबी आजाद ने कहा, दिग्विजय सिंह बोले- भाई जान फिर कांग्रेस क्यों छोड़ी

हिमाचल और गुजरात में कांग्रेस मजबूत, गुलाम नबी आजाद ने कहा, दिग्विजय सिंह बोले- भाई जान फिर कांग्रेस क्यों छोड़ी

प्रेषित समय :19:30:45 PM / Mon, Nov 7th, 2022

नई दिल्ली. हिमाचल प्रदेश और गुजरात में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं यहां राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ती जा रही हैं. सोशल मीडिया पर चुनावों को लेकर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का एक ट्वीट बड़ा वायरल हो रहा है. इस ट्वीट में उन्होंने  गुलाम नबी को भारत छोड़ो यात्रा में शामिल होने का न्योता दिया है.

दरअसल, वह पूर्व कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद पर तंज कसते हुए पूछ रहे हैं. भाई जान, आपने कांग्रेस क्यों छोड़ी. हुआ कुछ यूं कि गुलाब नबी आजाद ने रविवार को समाचार एजेंसी एएनआई को एक बयान दिया. इस बयान में उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी केवल यूटी कैडर की पार्टी है. वह तो पंजाब में भी ठीक से सरकार नहीं चला सकती.

आगे गुलाब नबी आजाद ने यह कहा कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश में केवल कांग्रेस पार्टी ही बीजेपी को कड़ी टक्कर दे सकती है, क्योंकि उसके पास इन राज्यों के लिए खास योजना है. इस पर दिग्विजय सिंह ने भी ट्वीट कर गुलाब नबी पर तंज कसते हुए कहा- शुक्रिया भाई जान. लेकिन फिर कांग्रेस छोड़ने की वजह समझ में नहीं आई. जिस कांग्रेस ने आपको क्या नहीं दिया आप उसे छोड़ कर चले गए. आपने ठीक नहीं किया. भारत छोड़ो यात्रा को अच्छा समर्थन मिल रहा है, क्या आप उसमें शामिल होना चाहेंगे?

बता दें कांग्रेस छोड़ने के बाद 26 सितंबर को गुलाम नबी आजाद ने अपनी नई पार्टी डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी की घोषणा की थी. गुलाम नबी आजाद ने अपनी नई राजनीतिक पार्टी के झंडे का अनावरण करते हुए कहा था उनकी पार्टी किसी भी पार्टी या नेता से प्रभावित नहीं होगी और आज़ाद रहेगी. उन्होंने कहा था कि पार्टी के झंडे में तीन रंग नीला, सफेद और पीला है. पीला रंग रचनात्मकता और विविधता में एकता को इंगित करता है, सफेद शांति को और नीला स्वतंत्रता इंगित करता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भाजपा का संकल्प: हिमाचल प्रदेश में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण एवं 8 लाख नौकरियों का सृजन

PM Modi ने हिमाचल रैली में कहा- बार-बार दवाई बदलने से बीमारी ठीक नहीं होगी

पहली कैबिनेट बैठक में 1 लाख लोगों को रोजगार: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी

अभिमनोजः हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में बागी बात बिगाड़ेंगे या मान जाएंगे?

हिमाचल में बागी ना बिगाड़ दें भाजपा का खेल, खुद नड्डा ने मोर्चा संभाला

Leave a Reply