सोशल मीडिया में वीडियो शेयर कर आत्महत्या कर रही थी एमपी की युवती, इंस्टाग्राम की टीम ने US से बचा ली जान

सोशल मीडिया में वीडियो शेयर कर आत्महत्या कर रही थी एमपी की युवती, इंस्टाग्राम की टीम ने US से बचा ली जान

प्रेषित समय :13:24:34 PM / Tue, Nov 8th, 2022

भोपाल. एमपी की एक लड़की ने इंस्टाग्राम पर आत्महत्या करने का वीडियो शेयर किया, जिसे देखकर अमेरिका से इंस्टाग्राम की टीम ने लड़की को आत्महत्या करने से रोक लिया. बताया जा रहा है कि लड़की द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो को अमेरिका में बैठी इंस्टाग्राम की टीम ने देख लिया और फौरन मध्य प्रदेश की स्टेट साइबर पुलिस को सूचना दी. साइबर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर लड़की को आत्महत्या करने से रोक लिया.

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के सतना जिले के मैहर में रहने वाली युवती किसी बात को लेकर परेशान थी. उसने अपने इंस्टाग्राम आईडी पर दो अलग-अलग आत्महत्या की कोशिश करने के वीडियो अपलोड किए. एक वीडियो में लड़की अपने हाथ की नस काटने की कोशिश करते हुए दिख रही है और दूसरे वीडियो में जहर की पुडिय़ा लिए हुए थी. 

ये वीडियो इंस्टाग्राम की टीम ने देख लिए. उसने फौरन मध्य प्रदेश की स्टेट साइबर पुलिस हेड क्वार्टर से संपर्क किया. उन्होंने लड़की की इंस्टाग्राम आईडी बताई. इस पर साइबर पुलिस ने आईडी को ट्रेस किया और सतना पुलिस को फौरन मौके पर भेजा. पुलिस ने युवती की जान बचा ली.

राज्य साइबर पुलिस के एडिशनल एसपी वैभव श्रीवास्तव ने जानकारी दी कि इंस्टाग्राम यूएस से हमें शाम 5:05 बजे ई-मेल से जानकारी मिली कि मध्य प्रदेश में एक युवती ने अपनी इंस्टाग्राम आईडी पर आत्महत्या की कोशिश के कुछ वीडियो अपलोड किए हैं. इस पर हमने तत्काल तकनीकी मदद से इंस्टाग्राम की आईडी ट्रेस की और लोकेशन का पता लगाया. पुलिस को सिर्फ मध्यप्रदेश में किसी लोकेशन पर युवती की होने की जानकारी मिली थी. साइबर पुलिस ने लगातार शाम 6 बजे तक एग्जिट लोकेशन ट्रेस कर ली. युवती सतना के मैहर की निकली. सतना पुलिस 15 मिनट के अंदर युवती के घर पहुंच गयी और युवती को खुदकुशी करने से बचा लिया.

युवती पूरी तरह स्वस्थ्य है वह किसी बात को लेकर परेशान थी. बताया जा रहा है कि प्रेम प्रसंग के चलते युवती परेशान चल रही थी. इसी में हताश होकर उसने यह कदम उठाया. इस तरह मध्य प्रदेश पुलिस ने ऑपरेशन जिंदगी चलाकर महज 70 मिनट में युवती को आत्महत्या करने से रोक कर उसकी जान बचा ली.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में भीषण सड़क हादसा: बस और कार की टक्कर में 11 लोगों की मौत, एक घायल

एमपी में खनन माफिया की करतूत, विस्फोट से दो किमी तक उड़ गया रेलवे ट्रैक, हुआ 80 लाख का नुकसान

एमपी में अब कालेज की छात्राओं को मिलेगें 25-25 हजार रुपए, सीएम शिवराज पहली किश्त 2 नवम्बर को देगें

एमपी के खंडवा में युवतियों का मनचले रोज करते थे पीछा, परेशान होकर चप्पल से की पिटाई

अभिमनोजः एमपी, राजस्थान और गुजरात में पीएम मोदी के मानगढ़ आने से कितना फायदा मिलेगा?

Leave a Reply