Vande Bharat Train: दक्षिण भारत के इन शहरों से जल्द शुरू हो रही, बेंगलुरू में हुआ सफल ट्रायल

Vande Bharat Train: दक्षिण भारत के इन शहरों से जल्द शुरू हो रही, बेंगलुरू में हुआ सफल ट्रायल

प्रेषित समय :16:41:42 PM / Tue, Nov 8th, 2022

नई दिल्ली. उत्तर भारत के बाद अब जल्द ही वंदे मातरम एक्सप्रेस ट्रेन की शुरूआत दक्षिण भारत में होने जा रही है. साउथ इंडिया की पहली वंदे भारत ट्रेन को 11 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेंगलुरू में हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. वंदे भारत ट्रेन के बेंगलुरु में उद्घाटन से पहले ट्रेन का सफल ट्रायल किया गया.

वंदे भारत ट्रेन का ये ट्रायल ट्रेन चालक दल को ट्रेन के सेट, रूट, सिग्नल और अन्य सुरक्षा मानकों से परिचित कराने के लिए किया गया. ये ट्रेन चेन्नई के डॉ एमजीआर सेंट्रल रेलवे स्टेशन से सुबह 5.50 बजे रवाना हुई और दोपहर 12.30 बजे मैसूर पहुंची. जिसमें दक्षिण पश्चिम रेलवे और दक्षिण रेलवे के महाप्रबंधक और अन्य अधिकारी ट्रायल के वक्त मौजूद थे.

दक्षिण पश्चिम रेलवे (एसडब्ल्यूआर) ने बताया वंदे भारत ट्रेन का सोमवार को सफलतापूर्वक संचालन किया गया . साउथ इंडिया की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 11 नवंबर बेंगलुरु में केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 के उद्घाटन के साथ हरी झंडी दिखाएंगे.

क्यों करवाया जाता है ट्रेन के शुरू होने से पहले ट्रायल

एसडब्ल्यूआर ने बताया ट्रेन का संचालन करने वाले ग्रुप को ट्रेन सेट, मार्ग, सिग्नल और लेवल क्रॉसिंग गेट्स, ब्लॉक वर्किंग इत्यादि जैसे अन्य सुरक्षा मानकों से परिचित कराने के लिए और ऑनबोर्ड कोच रखरखाव चालक दल को परिचित करने के लिए ट्रायल रन किया गया था.

यह है ट्रेन का रूट

ट्रायल के दौरान ट्रेन चेन्नई के डॉ एमजीआर सेंट्रल रेलवे स्टेशन से सुबह 5.50 बजे निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रवाना की गई और दोपहर 12.30 बजे मैसूर पहुंची. एसडब्ल्यूआर ने बताया कि ट्रेन काटपाडी और केएसआर बेंगलुरु स्टेशनों पर भी रुकी. इसके बाद थोड़ी देर रुकने के बाद, ट्रेन दोपहर 1.05 बजे मैसूर जंक्शन रेलवे स्टेशन से रवाना हुई और शाम 7.35 बजे डॉ एमजीआर चेन्नई सेंट्रल स्टेशन पर पहुंची.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी की सौगात, चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी, तीन घंटे में दिल्ली से चंडीगढ़

वंदे भारत एक्सप्रेस का 3 दिन में तीसरी बार हादसा: दिल्ली-वाराणसी वंदे भारत ट्रेन के पहिए हुए जाम, पांच घंटे ठप रहा ट्रेफिक

वंदे भारत एक्सप्रेस की चपेट में आने वाली भैंसों के मालिक पर आरपीएफ ने दर्ज किया मामला

गुजरात में भैंसों के झुंड से टकराई वंदे भारत एक्सप्रेस, क्षतिग्रस्त हुआ ट्रेन का इंजन

पीएम मोदी वंदे भारत ट्रेन के इंजन में लोको पायलट से मिलने पहुंचे, 3-4 मिनट तक यह हुई बात

Leave a Reply