गुजरात में भैंसों के झुंड से टकराई वंदे भारत एक्सप्रेस, क्षतिग्रस्त हुआ ट्रेन का इंजन

गुजरात में भैंसों के झुंड से टकराई वंदे भारत एक्सप्रेस, क्षतिग्रस्त हुआ ट्रेन का इंजन

प्रेषित समय :17:00:32 PM / Thu, Oct 6th, 2022

गांधीनगर. मुंबई से गांधी नगर जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस से आज गुरुवार को अहमदाबाद के पहले बटवा और मणिनगर के बीच भैंसों का झुंड टकरा गया. इस हादसे में ट्रेन का इंजन क्षतिग्रस्त हो गया. घटना की सूचना मिलने के बाद रेलवे के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे और ट्रैक क्लियर कर ट्रेन को दोबारा अपने गंतव्य के लिए रवाना कर दी गई.

फिलहाल देश में दिल्ली से वाराणसी, दिल्ली से कटरा और अभी 30 सितंबर को ही गुजरात के गांधी नगर से मुंबई के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस की सेवा शुरू हुई है. भैंस से टकराने के बाद ट्रेन के आगे का हिस्सा थोड़ा क्षतिग्रस्त हो गया. हालांकि राहत की बात यह रही कि ट्रेन में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है. पश्चिम रेलवे सीनियर पीआरओ जेके जयंती ने बताया कि मुंबई सेंट्रल से गुजरात के गांधीनगर के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह करीब 11:15 बजे भैंसों के झुंड से टकरा गई. यह हादसा बटवा स्टेशन से मणिनगर स्टेशन के बीच हुआ है. हादसे से इंजन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है.

गौरतलब है कि वंदे भारत एक्सप्रेस अभी भारत की सबसे तेज गति वाली ट्रेन है. वंदे भारत की गति सीमा 180 किलोमीटर प्रति घंटा है. आने वाले समय में इसकी रफ्तार 200 किलोमीटर प्रति घंटा हो जाएगी. वंदे भारत एक्सप्रेस में यात्रियों की सुरक्षा और आराम को लेकर रेलवे की तरफ से खास ख्याल रखा गया है. इसमें रिक्लाइनिंग सीट की व्यवस्था है, इसके अलावा वंदे भारत ट्रेन में ऑटोमेटिक फायर सेंसर भी मौजूद है. ट्रेन में सीसीटीवी कैमरे, वाईफाई सुविधा के साथ-साथ तीन घंटे का बैटरी बैकअप भी मौजूद है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात के वडोदरा में बड़ा सड़क हादसा, तिपहिया वाहन को कंटेनर ने मारी टक्कर, 2 बच्चों सहित 9 मृत, 5 गंभीर

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: सबका सियासी हिसाब गड़बड़ा रहा है कि आप किसके वोट काटेगी?

कमाल है! गुजरात में मोदी जी मात कैसे खा गए?

गुजरात इनके हाथ से फिसल गया, अमानतुल्लाह को जमानत पर बोले केजरीवाल

प्रदीप द्विवेदीः कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर भी अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री रखना ही होगा, वरना राजस्थान भी गुजरात बन जाएगा?

Leave a Reply