वंदे भारत एक्सप्रेस की चपेट में आने वाली भैंसों के मालिक पर आरपीएफ ने दर्ज किया मामला

वंदे भारत एक्सप्रेस की चपेट में आने वाली भैंसों के मालिक पर आरपीएफ ने दर्ज किया मामला

प्रेषित समय :17:08:58 PM / Fri, Oct 7th, 2022

अहमदाबाद. गुजरात में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस की चपेट में आने वाली भैंसों के मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. बता दें कि  ट्रेन के अगले हिस्से को नुकसान पहुंचा है. बता दें कि देश की तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस गुरुवार सुबह मवेशी के टकराने से क्षतिग्रस्त हो गई थी.

जानकारी के मुताबिक ट्रेन का कोई कार्यात्मक हिस्सा क्षतिग्रस्त नहीं हुआ, केवल इंजन का अगला हिस्सा टक्कर से प्रभावित हुआ था. इस हादसे के बाद वंदे भारत एक्सप्रेस की तस्वीर गुरुवार को सुबह करीब 11.15 बजे दुर्घटना के तुरंत बाद वायरल हो गई, जिसमें ट्रेन के नोज़ कवर को टूटा हुआ देखा जा सकता है.

नोज़ कवर एक ही दिन में रिपेयर

मुंबई सेंट्रल और गुजरात की राजधानी गांधीनगर के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस के फ्रंट नोज़ कवर को रिपेयर कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक 3-4 भैंसों के रेलवे लाइन पर आने से इंजन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. लेकिन दुर्घटना के आठ मिनट के अंदर पशुओं के अवशेषों को हटाया गया और ट्रेन समय पर गांधीनगर पहुंच गई.

पश्चिम रेलवे (डब्ल्यूआर) के एक बयान के अनुसार, सेमी-हाई स्पीड ट्रेन के ड्राइवर कोच के नोज़ कवर, जो भैंसों से टकराने पर क्षतिग्रस्त हो गए थे, को मुंबई में एक नए के साथ बदल दिया गया.

बता दें कि दुर्घटना ने राजनीतिक मोड़ लेना शुरू कर दिया और विपक्ष ने वंदे भारत एक्सप्रेस के स्थायित्व पर सवाल उठाया. कांग्रेस के नितिन अग्रवाल ने पीएम मोदी द्वारा वंदे भारत एक्सप्रेस के उद्घाटन की तस्वीर और कल के हादसे के बाद की वायरल तस्वीर पोस्ट की. अग्रवाल ने लिखा, घर से निकलते हीज् कुछ दूर चलते ही.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात में 317 करोड़ के नकली नोट जब्त, रैकेट का पर्दाफाश, ऐसे करते थे सप्लाई

गुजरात के वडोदरा में बड़ा सड़क हादसा, तिपहिया वाहन को कंटेनर ने मारी टक्कर, 2 बच्चों सहित 9 मृत, 5 गंभीर

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: सबका सियासी हिसाब गड़बड़ा रहा है कि आप किसके वोट काटेगी?

कमाल है! गुजरात में मोदी जी मात कैसे खा गए?

गुजरात इनके हाथ से फिसल गया, अमानतुल्लाह को जमानत पर बोले केजरीवाल

Leave a Reply