MP में इसी माह से शुरु होगी 5G सेवा, मुम्बई में उद्योगपतियों से मिले CM शिवराजसिंह चौहान

MP में इसी माह से शुरु होगी 5G सेवा, मुम्बई में उद्योगपतियों से मिले CM शिवराजसिंह चौहान

प्रेषित समय :19:10:11 PM / Thu, Nov 10th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. मध्यप्रदेश में रिलायंस जिओ 5 जी टेलीकाम सर्विस की शुरुआत उज्जैन में महाकाल लोक से करेगा. इसके बाद 5 जी सर्विस जबलपुर, इंदौर, भोपाल सहित अन्य शहरों में शुरु होगी. कंपनी द्वारा महाकाल लोक, भेड़ाघाट, खजुराहों सहित अन्य पर्यटन स्थलों पर 5G सर्विस का फ्री वाई-फाई जोन भी बनाएगी. इस आशय का निर्णय मुम्बई में CM शिवराजसिंह चौहान व जिओ कंपनी के अधिकारियों के बीच चर्चा के बाद लिया गया है.

बताया गया है कि नए वष्ज्र्ञ 2023 में 11-12 जनवरी को इंदौर में इन्वेस्टर्स समिट होना है. जिसके चलते CM शिवराजसिंह चौहान इन्वेस्टर्स को आमंत्रित करने के लिए आज मुम्बई पहुंचे. यहां पर CM ने निवेशकों से वन टू वन मुलाकात की. इस दौरान सीएम श्री चौहान ने निवेशकों से प्रदेश में निवेश की संभावनाओं पर विस्तार से चर्चा की. CM श्री चौहान ने कहा कि एमपी में फूड प्रोसेसिंग के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं. रेडिमेड गारमेंट्स के क्षेत्र में तेजी से काम हो रहा है. उन्होने कहा कि मैं एमपी में निवेश चाहता हूं, जिससे प्रगति व विकास चाहता हूं, इसके लिए मैं आपकों न्यौता देने आया हूं. सीएम ने इस मौके पर यह भी कहा कि इंदौर स्वच्छता में मामले में सबसे अग्रणी है, भारत का सबसे स्वच्छ प्रदेश एमपी है. मेरा हर सोमवार निवेशकों व उद्यमियों के कार्य में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए संकल्पित है. सीएम के साथ उद्योग मंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव भी रहे.

सीएम ने निवेशकों के लिए एमपी सरकार द्वारा बनाई गई नीतियों व सुविधाओं के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी. सीएम ने मुम्बई में बीपीसीएल के CMD वी आरके गुप्ता, हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड के CEO संजीव मेहता, महिंद्रा एंड महिंद्रा के MD व CEO अनीश शाह व रिलायंस इंडस्ट्रीज के धनराज नथवानी से मध्यप्रदेश में निवेश के संबंध में कई महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर चर्चा की. इन्वेस्टर्स समिट से पहले शहर में 6 औद्योगिक क्लस्टर तैयार  होगें, इस समिट को सफल बनाने के लिए शासन स्तर पर तैयारियों शुरु हो गई है. यहां तक कि इन्वेस्टर्स को रिझाने के लिए समिट से पहले 6 क्लस्टर को पूरा करने के लिए अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rail News: सड़क हादसे में मृत 2 एएलपी का शव मुंबई मेल से जबलपुर पहुंचा, बड़ी संख्या में अफसरों, कर्मचारियों ने दी श्रद्धांजलि

जबलपुर के नए कलेक्टर होगे सौरव कुमार सुमन, इलैयाराजा टी इंदौर पहुंचे

NPS हटाने OPS बहाल करने को लेकर जबलपुर में महाकुंभ, पूरे राज्य से हजारों लोग जुटे, कर्मचारियों ने दी यह चेतावनी

Rail News- जबलपुर के 4 ALP लोनावाला के पास सड़क हादसे का शिकार दो की मौत, 2 गंभीर

जबलपुर में ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह का एक और कारनामा, नीमच में जमीन हड़पकर बनाया है स्कूल..!

Jabalpur Police में फेरबदल: आईपीएस शशांक सीएसपी कैंट, जबलपुर एसपी ने 8 अधिकारियों के बदले प्रभार

Leave a Reply