जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने मार गिराये एक पाकिस्तानी सहित दो आतंकवादी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने मार गिराये एक पाकिस्तानी सहित दो आतंकवादी

प्रेषित समय :08:14:17 AM / Fri, Nov 11th, 2022

शोपियां. जम्मू-कश्मीर के शोपियां के कैपरिन इलाके में शुक्रवार की सुबह  सुरक्षाबलों ने एक पाकिस्तानी सहित दो आतंकवादियों को मार गिराया. जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह सुरक्षाबलों और आंतकवादियों में मुठभेड़ शुरू हो गई. आतंकियों की गोलीबारी का सुरक्षाबलों के जवानों ने मुंहतोड़ जवाब  देते हुए दो आतंकवादियों को मार गिराया, जिसमें एक आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा है और वह पाकिस्तानी नागरिक है.

बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को इलाके में कुछ आतंकियों के होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद अभियान चलाकर आतंकियों को घेरा गया. जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार इस एनकाउंटर में अब तक दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है. मारे गए आतंकियों में एक की पहचान जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी संगठन के एक सदस्य कामरान भाई उर्फ हनीस के रूप में हुई है, जो कुलगाम-शोपियां इलाके में सक्रिय था. वह पाकिस्तान का नागिरक था. एक की शिनाख्त नहीं हो पाई है. फिलहाल, तलाशी अभियान अब भी जारी है

पुलिस अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिससे तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया. गौरतलब है कि इससे पहले 1 नवंबर को जम्मू कश्मीर के पुलवामा और अनंतनाग जिलों में दो अलग-अलग मुठभेड़ की घटनाएं सामने आईं थीं. इन दोनों जगहों पर हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया था. इस अभियान में सेना के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर की पुलिस भी शामिल रही.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिया संकेत: केंद्र सरकार बहाल कर सकती है जम्मू-कश्मीर के राज्य का दर्जा

कश्मीर घाटी में पुलिस ने नाकाम की आतंकी साजिश, दो आतंकवादियों से हथियारों का जखीरा बरामद

ईडी ने अटैच की जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता शब्बीर शाह की 22 लाख की प्रॉपर्टी

ईडी ने अटैच की जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता शब्बीर शाह की 22 लाख कीप्रॉपर्टी

कश्मीर घाटी में आतंकवादियों ने गैर कश्मीरियों पर चलाई गोलियां, सुरक्षाबलों ने मार गिराए तीन आतंकी

Leave a Reply