बढ़ते फर्जी अकांउट्स को देखते हुए ट्विटर ने 8 डॉलर सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम को किया सस्पेंड

बढ़ते फर्जी अकांउट्स को देखते हुए ट्विटर ने 8 डॉलर सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम को किया सस्पेंड

प्रेषित समय :10:32:08 AM / Sat, Nov 12th, 2022

दिल्ली. ट्विटर पर कई यूजर प्रमुख ब्रांडों के नाम से फर्जी अकाउंट बनाये जाने के बढ़ते मामलों को देखते हुए ट्विटर प्रबंधन ने फिलहाल ब्लू टिक के लिए 8 डॉलर सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम को सस्पेंड कर दिया है. कंपनी ने हाल ही में ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम को लॉन्च किया था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कई यूजर प्रमुख ब्रांडों के नाम से फर्जी अकाउंट बना रहे थे और सिस्टम दुरुपयोग कर रहे थे. इसी वजह से कंपनी ने ये फैसला किया.

ट्विटर ने इस सप्ताह ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सर्विस देने की शुरुआत की थी. इसके तहत जो कोई भी ट्विटर पर ब्लू टिक लेना चाहता है, उसे हर महीने आठ डॉलर देना होगा वो भी बिना किसी जांच पड़ताल के. इससे पहले एलन मस्क ने ट्वीट किया था कि ब्लू टिक निशान को देने में खूब भ्रष्टाचार हुआ है, इसलिए कोई विकल्प नहीं है बल्कि आगामी महीनों तक इस धांधली को खत्म करना होगा.

ट्विटर के इस्तेमाल के लिए 8 डॉलर की घोषणा के बाद दुनियाभर में इसका पुरजोर विरोध किया गया. अमेरिका, ब्रिटेन समेत कई देशों के प्रमुख हस्तियों ने ट्विटर छोडऩे का ऐलान कर दिया. वहीं कुछ ने मस्क के फैसले को लोकतंत्र और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर बड़ा प्रहार बताया.

इससे पहले ट्विटर ने एक बार फिर अपने कुछ प्रमुख अकाउंट के लिए ग्रे ऑफिशियल लेबल को जोड़ा है. दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क के कार्यभार संभालते ही कंपनी ने लेबल को बंद करने के कुछ ही समय बाद इस सप्ताह की शुरुआत में इसे फिर से शुरू किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Karnataka High Court से कांग्रेस को बड़ी राहत, ट्विटर अकाउंट ब्लॉक करने के आदेश पर लगाई रोक

हॉलीवुड की सुपरमॉडल गिगी हदीद ने ट्विटर को कहा अलविदा

ट्विटर के कई फीचर्स पेड करने की तैयारी में एलन मस्क, मैसेज भेजने पर भी लग सकता है चार्ज

ट्विटर का ब्लैक फ्राइडे : ट्विटर डाउन? कई यूजर्स को लॉग इन में आई दिक्कत

ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए देने होंगे 660 रुपये, Elon Musk ने ट्वीट कर दी जानकारी

Leave a Reply