उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक विस्फोट की जांच करेगी एनआईए, ट्रेन यातायात हुआ बहाल

उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक विस्फोट की जांच करेगी एनआईए, ट्रेन यातायात हुआ बहाल

प्रेषित समय :12:47:41 PM / Mon, Nov 14th, 2022

उदयपुर. राजस्थान और गुजरात के जोडऩे वाले उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक पर रविवार को हुए विस्फोट के बाद एक बार फिर से रेलों का संचालन शुरू हो गया है. रेल कर्मचारियों ने रेल मार्ग को देर रात तक दुरुस्त कर दिया है, जिसके बाद ट्रैक को ट्रेन के लिए खोल दिया गया है. वहीं फिलहाल ट्रैक पर एनएसजी की एक टीम पहुंचकर जांच कर रही है. वहीं घटना के बाद से एटीएस की टीम मौके पर लगातार बनी हुई है और पूरे मामले की तीन एजेंसी अलग-अलग एंगल से जांच कर रही है.

वहीं राजस्थान सरकार ने राजस्थान पुलिस को भी मामले की हर एंगल से जांच करने के आदेश दिए हैं. गौरतलब है कि शनिवार रात को उदयपुर के समीप ओढ़ा गांव में रेलवे पुलिया पर विस्फोट किया गया था, जिसके बाद पटरियों को उखाडऩे की साजिश की आशंका जताई गई थी. वहीं विस्फोट के बाद रविवार को जांच और मरम्मत कार्य होने से रेलों का संचालन बंद कर दिया था, जिसे सोमवार अलसुबह से बहाल कर दिया गया है. इधर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि मामले की जांच एनआईए कर रही है.

इस घटना को लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि उदयपुर रेल पटरी विस्फोट के आरोपियों को कड़ी सजा दी जाएगी और एनआईए की टीम भी अन्य एजेंसियों के साथ मामले को देख रही है. इस घटना को लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि उदयपुर रेल पटरी विस्फोट के आरोपियों को कड़ी सजा दी जाएगी और एनआईए की टीम भी अन्य एजेंसियों के साथ मामले को देख रही है.

घटना को सीएम अशोक गहलोत ने चिंताजनक बताते हुए पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर भेजा है और डीजी पुलिस को घटना की तह तक जाने के निर्देश दिए हैं. घटना के बाद रेल मंडल अजमेर के जनसंपर्क अधिकारी अशोक चौहान ने जानकारी दी कि रेलवे पुलिया की मरम्मत कर दी गई है और यातायात को फिर से बहाल कर दिया गया है.

इसके अलावा राजस्थान पुलिस के डीजीपी उमेश मिश्रा ने कहा कि आरोपियों के पकड़ लिया जाएगा और पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है. जांच एजेंसी को मौके पर भारी मात्रा में बारूद भी मिला था. घटना के बाद रात के समय धमाके की आवाज सुनकर कई गांव के लोग वहां पहुंचे, जिससे कोई बड़े हादसा होने से टल गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rail News : अब चलती ट्रेन के सामने ट्रैक पर भी होगी रेलवे की नजर, रेल इंजनों में सीसीटीवी कैमरा लगाना शुरू

उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक को विस्फोट से उड़ाने की कोशिश, पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन

इलाहाबाद हाईकोर्ट का निर्देश: परिजनों की देखरेख नहीं करने पर रेलवे वापस ले सकता है अनुकंपा नौकरी

Railway News: केन्द्र सरकार ने रेलवे में 10 जीएम की पोस्टिंग की, आरएन सुनकर ECR के महाप्रबंधक नियुक्त, यहां देखिए लिस्ट

एमपी में खनन माफिया की करतूत, विस्फोट से दो किमी तक उड़ गया रेलवे ट्रैक, हुआ 80 लाख का नुकसान

Leave a Reply