बिहार छात्रसंघ चुनाव: पटना यूनिवर्सिटी में जेडीयू का दबदबा, महासचिव पद पर एबीवीपी काबिज

बिहार छात्रसंघ चुनाव: पटना यूनिवर्सिटी में जेडीयू का दबदबा, महासचिव पद पर एबीवीपी काबिज

प्रेषित समय :14:29:15 PM / Sun, Nov 20th, 2022

पटना. बिहार की राजधानी पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में सेंट्रल पैनल के कुल 5 पदों में 4 पदों पर छात्र जदयू ने जीत हासिल की है, जबकि एक सीट पर एबीवीपी काबिज हुई है. अध्यक्ष पद पर छात्र जदयू के आनंद मोहन की जीत हुई है, वहीं उपाध्यक्ष पद पर भी छात्र जदयू के ही विक्रमादित्य सिंह ने जीत हासिल की है. इसके साथ ही संयुक्त सचिव पद पर जदयू की उम्मीदवार संध्या कुमारी की जीत हुई है और कोषाध्यक्ष पद पर रविकांत की जीत हुई है.

वहीं सेंट्रल पैनल की एक सीट पर महासचिव पद पर एबीवीपी के बिपुल कुमार की जीत हुई है. चौंकाने वाली बात यह रही कि सेंट्रल पैनल के किसी भी सीट पर छात्र राजद, जाप, आइसा, एनएसयूआई, एआईएसएफ या फिर निर्दलीय, किसी भी उम्मीदवार का कब्जा नहीं हो सका. छात्र जदयू के विजेता प्रत्याशियों ने जीत की सबसे बड़ी वजह सीएम नीतीश कुमार की कल्याणकारी योजना बताया और भरोसा दिया है कि जितनी भी घोषणाएं हमने छात्रों के बीच में की है उनको पूरा करेंगे. एबीवीपी के विजेता प्रत्याशी ने भी भरोसा दिया है कि छात्रों ने मौका दिया है और अब छात्रों की उम्मीदों पर खड़े उतरेंगे.

इससे छात्र संघ चुनाव में मतदान के दौरान पटना कॉलेज में उपद्रवियों ने फायरिंग और पथराव किया, वहीं आर्ट कॉलेज स्थित मतगणना केंद्र के पास भी पूरी रात हंगामा और बवाल होता रहा. जैसे-जैसे रुझान आते गए छात्रों का हंगामा, बमबाजी और पथराव देखने को मिला. छात्रों ने यहां तक कि वीसी की गाड़ी पर भी पथराव किया, हालाकि सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें सुरक्षित भीड़ से निकाल लिया. मतगणना केंद्र पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी, जिससे उपद्रवियों को हंगामा और पथराव के दौरान कई बार पुलिस को खदेडऩा पड़ा और लाठियां भी चलानी पड़ी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार में बंगले को लेकर बवाल: भाजपा नेताओं को भेजा गया 30 गुना ज्यादा जुर्माने का नोटिस

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की बनेगी बायोपिक, पंकज त्रिपाठी निभाएंगे मुख्य किरदार

बिहार: सरकारी स्कूल में शराब का कारोबार चलवाती थी प्रधानाध्यापिका, बिस्तर का भी इंतजाम

बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट के आसपास रह रही नीलगायों एवं जंगली सूअरों को गोली मारने के आदेश

बिहार के गया में उगाये जायेंगे काले आलू, अमेरिका से 1500 रुपए किलो मंगवाया बीज

Leave a Reply