MP: कांग्रेस MLA और पूर्व मंत्री पर जबलपुर की महिला ने लगाया रेप और अप्राकृतिक कृत्य का आरोप, FIR दर्ज

MP: कांग्रेस MLA और पूर्व मंत्री पर जबलपुर की महिला ने लगाया रेप और अप्राकृतिक कृत्य का आरोप, FIR दर्ज

प्रेषित समय :11:53:38 AM / Mon, Nov 21st, 2022

जबलपुर. मध्य प्रदेश में कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और गुजरात चुनाव में सह प्रभारी, पूर्व मंत्री और विधायक उमंग सिंघार के खिलाफ धार के नौगांव थाने में रेप और मारपीट सहित अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की गयी है. एफआईआर दर्ज कराने वाली महिला ने खुद को उमंग सिंघार की पत्नी बताया है, साथ ही महिला कांग्रेस नेत्री भी बताई जा रही है. एफआईआर दर्ज होने के बाद से उमंग सिंघार फरार हो गए हैं. कांग्रेस नेता उमंग सिंघार पर हुई एफआईआर के मामले में गुजरात दौरे पर गए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और गुजरात चुनाव में सह प्रभारी, मध्य प्रदेश सरकार में पूर्व मंत्री और विधायक उमंग सिंघार के खिलाफ धार के नौगांव थाने में 38 वर्षीय एक विवाहित महिला ने दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज करवाई है.

जानकारी के अनुसार महिला की शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है. महिला ने आरोप लगाया है कि पीडब्ल्यूडी कार्यालय के पीछे विधायक निवास में उमंग सिंघार ने नवंबर 2021 से लेकर 18 नवंबर 2022 के बीच दुष्कर्म और मारपीट कर अभद्र व्यवहार भी किया. महिला ने विधायक पर अप्राकृतिक कृत्य किए जाने का भी आरोप लगाया है. नौगांव पुलिस ने इन सभी आरोपों के आधार पर उमंग सिंघार के खिलाफ आइपीसी की धारा 376, 377 और 498 के तहत प्रकरण दर्ज किया. बताया जा रहा है कि रेप जैसे मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद उमंग सिंघार ना धार में हैं ना अपने विधानसभा क्षेत्र में है और ना ही भोपाल में. वह फोन भी नहीं उठा रहे हैं. गिरफ्तारी की आशंका से उमंग सिंघार गायब हो चुके हैं. उमंग सिंघार पहले भी विवादों में रह चुके हैं. भोपाल में हुए एक सुसाइड केस में भी उनका नाम सामने आया था उनके घर पर एक महिला ने सुसाइड किया था.

जानकारी के अुनसार महिला जबलपुर की रहने वाली है, उसने पुलिस को आवेदन देकर बताया कि उमंग सिंगार से उसका परिचय एक सार्वजनिक कार्यक्रम में हुआ था. इसके बाद दोनों के बीच फोन पर बात होती थी. सिंगार ने उससे कहा कि मैं तुमसे शादी करूगा, मेरे साथ रहो. इसके बाद वह दिल्ली, गुरुग्राम, भोपाल और धार स्थित आवास उमंग सिंगार के साथ रही. इस दौरान सिंगार ने उससे शारीरिक संबंध बनाए और शादी का कहने पर आनाकानी करने लगे. उसने इसकी शिकायत करने की बात कही तो सिंगार ने महिला से 16 मार्च 2022 को भोपाल स्थित आवास में शादी कर ली और फिर प्रताड़‍ित करने लगे. महिला का आरोप है कि उसके साथ अप्राकृतिक कृत्य किया गया, वहीं उसके वीडियो बनाकर दोस्तों को दिखाने की बात भी सिंगार ने कही थी. महिला ने यह भी कहा कि उमंग सिंगार ने उसे बालकनी से लटकाकर मारने की कोशिश भी की, तब किसी तरह उसने अपनी जान बचाई. इसके बाद वो लगातार महिला की मर्जी के बिना शारीरिक संबंध बनाते रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कमलनाथ के बाद कांग्रेस नेता जीतू पटवारी के तिरंगे वाला केक काटने पर मचा बवाल

CG News: बीजेपी बोली टोकन के लिए किसान परेशान, कांग्रेस ने कहा- रमन राज में नहीं होती थी पर्याप्त धान खरीदी

कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए पंजाब के 4 नेताओं को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दी एक्स कैटेगरी सुरक्षा

एमपी में पूर्व सीएम कमलनाथ के बर्थडे केक पर राजनीति गरमाई: गृहमंत्री ने कहा चुनावी हिन्दू न बने, कांग्रेस बोली झूठ फैला रही भाजपा

राजस्थान कांग्रेस में फूट: माकन ने राज्य प्रभारी के पद से दिया इस्तीफा, इन विधायकों पर एक्शन न होने से खफा

Leave a Reply