Jabalpur: रेलवे में 4 साल पहले एक्सपायर हो चुके साबुन की सप्लाई, हाथ धोते ही रेलकर्मियों को होने लगी खुजली

Jabalpur: रेलवे में 4 साल पहले एक्सपायर हो चुके साबुन की सप्लाई, हाथ धोते ही रेलकर्मियों को होने लगी खुजली

प्रेषित समय :18:49:44 PM / Tue, Nov 22nd, 2022

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल के भंडार विभाग का एक कारनामा इन दिनों चर्चा में है, इस विभाग द्वारा कार्यालयों/डिपो में ऑन ड्यूटी कर्मचारियों को हाथ धोने के लिए 4 साल पहले ही एक्सपायर हो चुके साबुन की सप्लाई कर दी. इस साबुन से  हाथ धोते ही कटनी डिपार्चर यार्ड के कर्मचारियों को खुजली होने लेगी, जिससे हड़कम्प मच गया, जब साबुन के रैपर को देखा गया तो वह लगभग 4 साल पहले एक्सपायर हो चुकी थी. इस संबंध में कर्मचारियों ने अपनी आपत्ति अफसरों के समक्ष व्यक्त कर दी है.

उल्लेखनीय है कि भंडार (स्टोर्स) विभाग द्वारा पूर्व में भी इसी तरह एक्सपायर हो चुके साबुन की सप्लाई जबलपुर के सीएंडडबलू विभाग में की थी, उस समय डबलूसीआरईयू द्वारा इसका विरोध करते हुए साबुन को कोचिंग डिपो के अधिकारी के समक्ष फेंका गया था, उस समय तत्कालीन डीआरएम ने इस मामले की जांच का आश्वासन दिया गया था, किंतु उस मामले में स्टोर्स विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों पर कोई कार्रवाई नहीं होने से भ्रष्टाचार अभी भी जमकर फल-फूल रहा है.

निरमा कंपनी का साबुन दिसम्बर 2018 में एक्सपायर हुआ

बताया जाता है कि कटनी के डिपार्चर यार्ड में भेजे गये निरमा कंपनी के साबुन की एक्सपायरी डेट दिसम्बर 2018 को ही समाप्त हो चुकी थी, किंतु इसकी तारीख को बगैर जांचे-परखे सप्लाई कर दी गई, जिससे कर्मचारियों की सेहत पर दुष्प्रभाव  पडऩे की संभावना बढ़ गई है.

यूनियन ने जताया विरोध

इस संबंध में वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के मंडल अध्यक्ष रोमेश मिश्रा का कहना है कि कर्मचारियों को 4 साल पहले एक्सपायर्ड हो चुके साबुन की सप्लाई की गई है, जो गंभीर मामला है. पूर्व में भी यूनियन इसी तरह के मामले में अपना लिखित विरोध रेल प्रशासन के समक्ष उठा चुकी है, किंतु जिम्मेदारों पर कोई कार्रवाई नहीं होने से फिर से इस तरह के मामले की पुनरावृत्ति हो रही है. इस मामले में संबंधित अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग डीआरएम से की गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

RPF ने अवैध ई-टिकट बनाने वाले दलालों पर कसा शिकंजा, 340 रेलवे ई-टिकटों को किया जब्त

ट्रेन नहीं तो वोट नहीं के नारे लगे तो रेलवे आया बैकफुट पर, गुजरात के अंचेली स्टेशन पर 5 ट्रेन के हॉल्ट किये बहाल

उदयपुर रेलवे ट्रैक ब्लास्ट के 3 दिन बाद नदी में मिली 2 क्विंटल विस्फोटक सामग्री

अब ट्रेनों में स्थानीय व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे यात्री, रेलवे ने IRCTC को मेन्यू में बदलाव करने की छूट दी

Rail News: अवैध रेलवे ई-टिकट बनाने वाले दलालों पर आरपीएफ ने की कार्यवाही

Leave a Reply