Rail News: अवैध रेलवे ई-टिकट बनाने वाले दलालों पर आरपीएफ ने की कार्यवाही

Rail News: अवैध रेलवे ई-टिकट बनाने वाले दलालों पर आरपीएफ ने की कार्यवाही

प्रेषित समय :17:51:27 PM / Tue, Nov 15th, 2022

जबलपुर. रेल सुरक्षा बल (आरपीएफ) द्वारा अनधिकृत रूप से रेल ई-टिकट बनाने वालों के विरुद्ध ऑपरेशन उपलब्ध के तहत कार्यवाही की गई. इसी कड़ी में आईटी सेल जबलपुर के माध्यम से प्राप्त प्रबल डेटा के आधार पर सोमवार 14 नवम्बर को कार्रवाई की गई.

यह कार्रवाई सहायक उप निरीक्षक लोकेश पटेल, आरक्षक संदीप सोनकर रेल सुरक्षा बल पोस्ट सतना एवं सहायक उपनिरीक्षक मोहनलाल द्विवेदी, प्रधान आरक्षक जी पी गौतम, आरक्षक जबलपुर मंसूरी द्वारा इंदिरा नगर रीवा में स्थित एक्सपर्ट कंप्यूटर में दबिश देकर कंप्यूटर चेक किया गया और प्रबल डाटा का मिलान किया गया, जिस पर दुकान संचालक राकेश कुमार कुशवाहा ने दिखाई गई पर्सनल आईडी एवं टिकट स्वयं की बताई. इस प्रकार 13 पर्सनल यूजर आईडी से बनाई गई 552 यात्रा की हुई टिकिट 348057 रुपये तथा 02 नग लाइव टिकिट कीमत 2879 रुपए एवं एक नग पुराना सीपीयू असेंबल्ड को जप्त किया गया तथा संचालक ने स्पाइस मनी की 01 एजेंट आईडी से टिकट बनाना भी जप्त की गई. आरोपित व्यक्ति के विरुद्ध धारा 143 रेल अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई.

पश्चिम मध्य रेल जबलपुर मंडल के आरपीएफ कमांडेंट ने रेल सुरक्षा बल की टीम को प्रोत्साहित किया. इसके साथ ही पश्चिम मध्य रेल के प्रमुख मुख्य सुरक्षा आयुक्त ने भी रेल सुरक्षा बल द्वारा रेलवे की संपत्ति एवं सुरक्षा के लिए सराहना की उल्लेखनीय है आगे भी ऑपरेशन उपलब्ध के तहत रेल सुरक्षा बल द्वारा ई-रेल टिकट की कालाबाज़ारी करने वालों के विरुद्ध धरपकड़ कार्यवाही जारी रहेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

संघमित्रा एक्सप्रेस के कोचों का नहीं खुला दरवाजा, प्लेटफार्म पर छूटे 69 यात्री, 15 घंटे हुए परेशान, रेलवे ने इटारसी पहुंचाया

WCREU के NPS हटाने, OPS बहाल करने कटनी अधिवेशन में शिरकत करने रेलकर्मियों में उत्साह

उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक विस्फोट की जांच करेगी एनआईए, ट्रेन यातायात हुआ बहाल

Rail News : उत्तर भारत में कोहरा गिरने से पहले ही रेलवे ने ट्रेनों को रद्द करने लिस्ट जारी की, यह गाडिय़ां तीन माह तक नहीं चलेगी

उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक को विस्फोट से उड़ाने की कोशिश, पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन

NPS हटाने, OPS लागू करने हजारों रेल कर्मचारी कटनी में जमा हो रहे, WCREU ने आंदोलन की तैयारी तेज की

Leave a Reply