जबलपुर रेलवे स्टेशन को मिला ईट राइट का दर्जा, यात्रियों को मिलेगा गुणवत्ता भोजन की गारंटी

जबलपुर रेलवे स्टेशन को मिला ईट राइट का दर्जा, यात्रियों को मिलेगा गुणवत्ता भोजन की गारंटी

प्रेषित समय :21:07:57 PM / Wed, Nov 23rd, 2022

जबलपुर. भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफ.एस. एस.ए.आई.)द्वारा जबलपुर रेलवे स्टेशन पर अधिकृत स्टालों  की  खाद्य सामग्री की गुणवत्ता की जांच के उपरांत जबलपुर रेलवे स्टेशन को ईट राइट का दर्जा प्रदान किया है.  इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री विश्वरंजन ने बताया कि जबलपुर स्टेशन पर खाद्य सामग्रियों की गुणवत्ता, मात्रा एवं मूल्य को लेकर रेलवे द्वारा हमेशा निगरानी की जाती है,  इसी कड़ी में  भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण द्वारा भी खाद्य सामग्रियों  की जांच के उपरांत जबलपुर स्टेशन को ईट राइट का दर्जा  प्राधिकरण के आई.ए.एस. स्तर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी एस. गोपालकृष्णन द्वारा जारी किया गया है.

जिसकी टैग लाइन सही भोजन बेहतर जीवन है, के तहत जबलपुर स्टेशन को उच्च गुणवत्ता मानकों पर प्रमाणित ईट राईट स्टेशन का गौरव हासिल हुआ है. इसका सीधा अभिप्राय है कि जबलपुर स्टेशन पर अब रेल यात्रियों को उच्च मानकों पर जांची परखी खान पान सामग्री ही प्रदाय किया जाना सुनिश्चित किया जायेगा. खानपान सामग्री के निर्माण में प्रयोग किया जाने वाला कच्चा माल, पानी इत्यादि उच्च गुणवत्ता जांच परख के बाद इस्तेमाल में लाया जायेगा तथा कुशल कारीगरों द्वारा ही स्वच्छ परिवेश में बनाने के बाद यात्रियों को उपलब्ध कराया जायेगा.

स्टेशन पर रेल यात्रियों को बेहतर भोजन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से मंडल रेल प्रबंधक विवेक शील के मार्गदर्शन में तथा मुख्य चिकित्सा अधीक्षक  डॉक्टर मंजूनाथ एम एस एवं श्री विश्वरंजन वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक के संयुक्त प्रयासों से यह गौरव हासिल हुआ है, जो कि मंडल के लिए एक गौरव की बात है तथा यात्रियों के विश्वास के लिए बहुमूल्य है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Jabalpur: रेलवे में 4 साल पहले एक्सपायर हो चुके साबुन की सप्लाई, हाथ धोते ही रेलकर्मियों को होने लगी खुजली

RPF ने अवैध ई-टिकट बनाने वाले दलालों पर कसा शिकंजा, 340 रेलवे ई-टिकटों को किया जब्त

ट्रेन नहीं तो वोट नहीं के नारे लगे तो रेलवे आया बैकफुट पर, गुजरात के अंचेली स्टेशन पर 5 ट्रेन के हॉल्ट किये बहाल

उदयपुर रेलवे ट्रैक ब्लास्ट के 3 दिन बाद नदी में मिली 2 क्विंटल विस्फोटक सामग्री

अब ट्रेनों में स्थानीय व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे यात्री, रेलवे ने IRCTC को मेन्यू में बदलाव करने की छूट दी

Leave a Reply