MCD Election: भाजपा ने जारी किया संकल्प पत्र, दिल्लीवासियों के लिए की 12 घोषणाएं

MCD Election: भाजपा ने जारी किया संकल्प पत्र, दिल्लीवासियों के लिए की 12 घोषणाएं

प्रेषित समय :17:33:15 PM / Fri, Nov 25th, 2022

दिल्ली. दिल्ली नगर निगम चुनावों के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भाजपा का संकल्प पत्र जारी किया. भाजपा के द्वारा जारी 12 सूत्रीय घोषणा पत्र में दिल्ली नगर निगम की सभी सेवाएं 100 दिनों के अंदर मोबाइल एप्लीकेशन के जरिये ऑनलाइन किए जाने का वादा किया गया है.

इसके अलावा हरित और स्वच्छ दिल्ली के लिए शत-प्रतिशत कचरे को ऊर्जा उत्पादन के उपयोग में लाया जाएगा. झुग्गियों में रहने वाले हर व्यक्ति को फ्लैट उपलब्ध कराया जाएगा. 17,000 फ्लैट आवंटन के लिए बन कर तैयार हैं. वहीं संकल्प पत्र जारी करते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने एमसीडी को उसके वाजिब कोष से वंचित कर दिया. उसकी उपलब्धियां प्रचार व विज्ञापन के अलावा और कुछ नहीं हैं.

गौरतलब है कि भाजपा का दावा है कि यह घोषणा पत्र जनता के बीच जाकर तैयार किया गया है. दिल्ली की एक हजार जगहों पर फीडबैक बॉक्स बनाए गए थे और उसी में बताई गईं बातों को घोषणा पत्र में शामिल किया गया. संकल्प पत्र के अनुसार भाजपा ने संकल्प है कि ई-गवर्नेंस से निगम की सेवाएं नागरिकों को मोबाइल में उपलब्ध कराएंगे एवं निगम कर्मचारियों को बेहतर सुविधाएं देंगे. प्रदूषण नियंत्रण में योगदान देंगे एवं दिल्ली को सस्टेनेबल एवं ग्रीन सिटी बनाएंगे.

इसके अलावा केंद्र सरकार के सहयोग से 5 सालों में 7 लाख गरीबों को दिल्ली में आवास प्रदान करेंगे. गृह निर्माण नियमों को सरल बनाएंगे, सम्पति कर में और छूट देंगे. सभी साप्ताहिक बाजारों का नियमितीकरण, रेहड़ी पटरी एवं असंगठित मजदूरों एवं उपेक्षित वर्गों को और सुविधाएं देंगे. फैक्ट्री लाइसेंस समाप्त करेंगे एवं व्यापारियों को लाइसेंस फीस में और छूट देंगे.

भाजपा ने कहा कि झुग्गी झोपड़ी, ग्रामीण इलाकों, अनधिकृत कॉलोनियों एवं जेजे क्लस्टर में बुनियादी सुविधाएं बढ़ाएंगे. महिलाओं के लिए स्वरोजगार के अवसर, आधुनिक स्वास्थ्य सुविधाएं और उनका जीवन गरिमापूर्ण जीवन सुनिश्चित करेंगे. युवाओं को स्वरोजगार के नए अवसर एवं 2027 तक निगम के सभी 1616 स्कूलों को स्मार्ट स्कूल में परिवर्तित करेंगे. निगम की स्वास्थ्य सुविधाओं का आधुनिकीकरण करेंगे और उन्हें जन औषधि केंद्रों से जोड़ेंगे. पार्किंग की बेहतर सुविधा एवं स्ट्रे एनिमल्स की समस्या का निराकरण करेंगे. 1,000 स्थाई छठ घाट एवं वॉटर बॉडीज बनाएंगे एवं दिल्ली की सांस्कृतिक विरासत का सृजन करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली की जामा मस्जिद प्रबंधन ने जारी किया नोटिस, लड़कियों की एंट्री बैन की, नहीं मिलेगा अकेले प्रवेश

दिल्ली में देश भर के बिजली इंजीनियर्स की हुंकार, इलेक्ट्रिसिटी अमेेंडमेंट बिल मंजूर नहीं, आरपार के संघर्ष का ऐलान

दिल्ली में एक ही परिवार के 4 लोगों का मर्डर, बेटे ने ही बाप-दादी और 2 बहनों को मार डाला

हाईकोर्ट ने दिल्ली लिकर केस की रिर्पोटिंग के संबंध में टीवी चैनलों को दिया ये निर्देश

देश भर के बिजली अभियंता इलेक्ट्रिसिटी अमेंडमेंट बिल पर भड़के, 23 नवम्बर को दिल्ली में जबर्दस्त प्रदर्शन व रैली

Leave a Reply