एमपी में कांग्रेस को बड़ा झटका, कमलनाथ के खास नरेंन्द्र सलूजा ने थामा भाजपा का दामन

एमपी में कांग्रेस को बड़ा झटका, कमलनाथ के खास नरेंन्द्र सलूजा ने थामा भाजपा का दामन

प्रेषित समय :19:54:56 PM / Fri, Nov 25th, 2022

पलपल संवाददाता, भोपाल. एमपी में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है, पूर्व सीएम कमलनाथ के खास नरेन्द्र सलूजा ने आज भोपाल में सीएम हाउस पहुंचकर शिवराजसिंह चौहान की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली. इस दौरान वन मंत्री विजय शाह, भाजपा नेता लोकेन्द्र पाराशर आदि मौजूद रहे. हालांकि सलूजा के भाजपा में शामिल होने की स्क्रिप्ट 8 नवम्बर को ही लिखी जा चुकी थी. इंदौर में हुए कार्यक्रम के बाद ही भाजपा नेताओं की टीम सक्रिय हो गई थी. वहीं कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि नरेन्द्र सलूजा को 13 नवम्बर को ही पार्टी से 6 वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया गया था.

बताया जाता है कि पूर्व सीएम कमलनाथ के खास नरेन्द्र सलूजा ने कहा कि कमलनाथ एक मई 2018 को आए तो उन्होने पहला पत्र देते हुए मुझे अपना मीडिया को-आर्डिनेटर बनाया. उनके साथ पांच वर्ष से काम कर रहा था. इस दौरान कई लोगों ने कहा कि 1984 के दंगों में कमलनाथ का नाम है. उस वक्त यही लगता था कि राजनैतिक विद्वेषता के चलते लोग ऐसा कहते है, लेकिन 8 नवम्बर को कमलनाथ के साथ गुरुनानक जी के प्रकाश पर्व पर इंदौर के खालसा स्टेडियम में गया. वहां पर देश के सुप्रसिद्ध कीर्तनकार मनप्रीत सिंह कानपुरी, जिन्हे सिख समुदाय बहुत मानता है, उनपर बहुत आस्था भी है. उन्होने कहा था िकयहां पर ऐसे नेता का सम्मान हो रहा है जिसने 1984 के दंगों में टायर डालकर लोगों को जिस भीड़ ने जलाया था उसका नेतृत्व किया है. मनप्रीतसिंह कानपुरी ने कीर्तन करने से मना कर दिया और इंदौर में दोबारा कदम न रखने की बात तक कह दी.

उनके वे शब्द जिसने मेरी आत्मा को झकझोर दिया. इसके  बाद से मैने कमलनाथ से न बात की और न ही मुलाकात. नरेन्द्र सलूजा ने कहा कि मेरे लिए पहले धर्म-समाज है, इसलिए मैं भाजपा से जुड़ा हूं. इधर भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने पर सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के व्यक्तित्व से प्रभावित होकर नरेन्द्र सलूजा भाजपा परिवार में शामिल हो रहे है. भाजपा एक वैभवशाली, गौरवशाली राष्ट्र निर्माण के लिए नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में काम कर रही है. राष्ट्रीय पुनर्निर्माण का हिस्सा नरेन्द्र सलूजा भी हैं. नरेंद्र सलूजा के आने से भाजपा को मजबूती मिलेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में पूर्व सीएम कमलनाथ के बर्थडे केक पर राजनीति गरमाई: गृहमंत्री ने कहा चुनावी हिन्दू न बने, कांग्रेस बोली झूठ फैला रही भाजपा

एमपी में कमलनाथ के गढ़ में कांग्रेस की शिकस्त, 6 निकाय में से 4 पर बीजेपी, 2 पर कांग्रेस का कब्जा

कांग्रेस का एमपी में बड़ी घोषणा, पूर्व सीएम कमलनाथ बोले- सरकार बनते ही पुरानी पेंशन लागू करें

कांग्रेस आलाकमान के इशारे पर कमलनाथ सरकार ने रोकी थी ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह की जांच, दो विधायकों का भी हाथ

प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक में भड़के कमलनाथ: कहा पार्टी-संगठन के लिए यदि समय नहीं है तो बता दें, तत्काल बदलाव कर देगें

Leave a Reply