गुजरात में पर्यटन, कृषि और दुग्ध उद्योग के विकास से किसानों को लाभ मिला है: पीएम मोदी

गुजरात में पर्यटन, कृषि और दुग्ध उद्योग के विकास से किसानों को लाभ मिला है: पीएम मोदी

प्रेषित समय :12:31:26 PM / Sun, Nov 20th, 2022

गांधीनगर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुजरात के सोमनाथ मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना कर अपने चुनावी अभियान का शुभारंभ किया. आज पीएम मोदी गुजरात में 4 चुनावी रैलियों को संबोधित करने वाले हैं. इसी के तहत पीएम मोदी आज सोमनाथ मंदिर पहुंचे और चुनाव के प्रचार से पहले भगवान शिव का आशीर्वाद लिया. इसके बाद पीएम मोदी ने गिर-सोमनाथ जिले के वेरावल कस्बे में बीजेपी की एक चुनावी रैली को संबोधित किया.

चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी के सभी लोगों को ज्यादा नहीं सोचना है. उनको केवल अपने बूथ को जिताने की चिंता करनी है. अगर बीजेपी के कार्यकर्ता अपने-अपने बूथ को जिता देंगे, तो गुजरात में बीजेपी की सरकार खुद-ब-खुद बन जाएगी.

पीएम मोदी ने कहा कि दो दशक पहले लोग गुजरात के बारे में सोचते थे कि ये सूखाग्रस्त राज्य भला क्या विकास करेगा? जहां पानी नहीं है, लगातार अकाल से लोगों की हालत खराब है, ऐसा प्रदेश कैसे विकास करेगा? गुजरात के लोग केवल व्यापारी हैं और यहां से माल खरीद कर वहां बेचते हैं. लेकिन पानी का प्रबंध किया गया, सूखे इलाकों में पानी पहुंचाया गया. गुजरात का विकास हुआ.

पीएम मोदी ने शौचालय योजना, मुफ्त गैस कनेक्शन और हर घर नल का जल योजना का उल्लेख करते हुए कहा कि इनके कारण राज्य की माताओं और बहनों को बहुत लाभ मिला है. माताओं को पीड़ा से मुक्त कराने का बीड़ा उठाया गया और उनके दुखों को काफी हद तक खत्म कर दिया गया है.

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में मुफ्त अनाज भेजकर सरकार ने किसी घर में माताओं और बच्चों को भूखा नहीं सोने दिया. पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात में पर्यटन, कृषि और दुग्ध उद्योग के विकास से किसानों को लाभ मिला है. पीएम मोदी ने कहा कि नरेंद्र दिल्ली में तो भूपेंद्र गुजरात में लोगों की सेवा करेंगे. जनता को डबल इंजन की सरकार को कायम रखना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी ने काशी-तमिल संगमम में कहा-काशी और तमिलनाडु दोनों शिवमय हैं

हम ऐसा वर्क कल्चर लाए हैं, जिसमें अटकाना, लटकाना और भटकाना नहीं है: पीएम मोदी

दुनिया से आतंकवाद को खत्म करने के लिए एक एक्टिव रिस्पॉन्स की जरूरत है: पीएम मोदी

संयुक्त राष्ट्र जैसे बहुपक्षीय संस्थान वैश्विक चुनौतियों का समाधान करने में असफल रहे: पीएम मोदी

भाजपा कार्यालय के उद्घाटन पर बोले जेपी नड्डा- पीएम मोदी ने शुरू की देश में रिपोर्ट कार्ड की राजनीति

Leave a Reply