UP News: मेरठ की शुगर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, जान बचाने छत से कूदे इंजीनियर की मौत

UP News: मेरठ की शुगर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, जान बचाने छत से कूदे इंजीनियर की मौत

प्रेषित समय :21:44:24 PM / Sat, Nov 26th, 2022

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ में शनिवार को मोहिउद्दीनपुर की चीनी मिल की टरबाइन यूनिट में आग लग गई. जान बचाने के लिए फैक्ट्री में काम करने वाले एक इंजीनियर ने छत से छलांग लगा दी, जिसके कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई.

परतापुर पुलिस के अनुसार मोहिउद्दीनपुर चीनी मिल में शनिवार दोपहर करीब एक बजे टरबाइन यूनिट में आग लग गई थी. आग लगते ही मिल के मजदूरों में हड़कंप मच गया था. आग लगने की सूचना मिलते ही अग्निशमन दल की तीन गाडिय़ा मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया.

थाना परतापुर प्रभारी निरीक्षक राम पहल सिंह ने बताया कि मिल के मुख्य अभियंता नरेंद्र कुमार कुशवाहा आग देखकर घबरा गए और वह जान बचाने के लिए ऊपर की मंजिल से नीचे कूद गए. गंभीर रूप से घायल होने पर उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया. पुलिस अधीक्षक (नगर) पीयूष कुमार सिंह ने बताया कि उपचार के दौरान नरेंद्र कुमार कुशवाहा की मौत हो गई.

वहीं घटना की सूचना पर पहुंची थाना पुलिस और अग्निशमन दल की टीम करीब दो घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सकी. उन्होंने बताया कि मिल में अचानक टरबाइन फटा जिसके कारण आग लग गई. आग के दौरान रुक-रुक के ड्रम फटने लगे. इस कारण अग्निशमन दल के कर्मचारियों को आग बुझाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. फिलहाल आग के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश के भाजपा नेता और पूर्व विधायक को एमपी-एमएलए कोर्ट ने सुनाई 2.9 साल की सजा

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने डिंपल यादव को बनाया उम्मीदवार

योगी सरकार का बड़ा फैसला: उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े मेले में नहीं मिलेगा पशुओं को प्रवेश

पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन पर उत्तर प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश से हाहाकार: 24 घंटे में 27 लोगों की मौत, फसलें तबाह

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का निधन, 82 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Leave a Reply