अभिमनोजः क्या चुनाव में पाकिस्तान पार लगाएगा बीजेपी की नैय्या? पाकिस्तान हमारा देश नहीं चलाता... क्यों पतला हो रहा रुपया?

अभिमनोजः क्या चुनाव में पाकिस्तान पार लगाएगा बीजेपी की नैय्या? पाकिस्तान हमारा देश नहीं चलाता... क्यों पतला हो रहा रुपया?

प्रेषित समय :21:01:11 PM / Sun, Nov 27th, 2022

पल-पल इंडिया. हर बार की तरह इस बार भी गुजरात चुनाव में पाकिस्तान की पॉलिटिकल एंट्री हो गई है, लेकिन बड़ा सवाल यह है कि- क्या चुनाव में पाकिस्तान पार लगाएगा बीजेपी की नैय्या?

लगता नहीं है, क्योंकि.... पहली बार पाकिस्तान जैसे इमोशनल मुद्दों के बजाए के बजाए महंगाई, बेरोजगारी जैसे असली मुद्दों पर जनता फोकस हो रही है और इसकी झलक नजर आती है एनबीटी की ग्राउंड रिपोर्ट- पाकिस्तान हमारा देश नहीं चलाता... गुजरात में क्यों पतला हो रहा रुपया? में, जिसमें बताया गया है कि.... बीजेपी समर्थक ने कहा कि मोदी जी के आने के बाद अर्थव्यवस्था सुधर रही है, तो.... युवक ने सवाल किया, कहां? डॉलर मजबूत हो रहा है, फिर गुजरात में रुपया क्यों पतला हो रहा है?

बीजेपी समर्थक ने कहा कि मोदी जी ने पाकिस्तान को जवाब दिया, युवा बोला- पाकिस्तान हमारा देश नहीं चलाता, हम चलाते हैं, हम यहां के नागरिक हैं, जब केंद्र में कांग्रेस थी, नरेंद्र मोदी कह रहे थे, हमारा रुपया मजबूत होना चाहिए, दो साल में चार गुना तेल का दाम बढ़ गया है, जिससे भी चाहो इंटरव्यू ले लो किसी के पास काम नहीं है?

मोदी आपको देने आता है?.... बीजेपी और कांग्रेस समर्थकों के बीच और बहस बढ़ी, युवक ने सामने खड़े बीजेपी समर्थक से पूछा, आपकी सैलरी कितनी है? बीजेपी के विपिन भाई ने जवाब दिया, 10,000 सैलरी है, युवक बोला, ये देखो, 10000 में 3000 का तेल आएगा और बाकी? दस हजार में क्या होता है? मोदी आपको देना आता है? 15 लाख आपको मोदी ने दिया? कहा था जब सरकार में आऊंगा, सबको 15 लाख दूंगा?

कहां हैं अच्छे दिन?.... एक अन्य वोटर ने कहा कि मोदी ने कहा था कि रोजगार दूंगा, कहा था अच्छे दिन आएंगे, अच्छे दिन आएंगे, कहां हैं अच्छे दिन? घर में एक आदमी कमाने वाला है और पांच लोग खाने वाले हैं, महंगाई कम होनी चाहिए न?

इधर, गुजरात चुनाव में पाकिस्तान को मुद्दा बनाया जा रहा है, तो उधर, राहुल गांधी की यात्रा को लेकर भी पाकिस्तान का नाम उछाला जा रहा है?

इस मुद्दे पर खबर है कि.... राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने आए सामाजिक कार्यकर्ता योगेंद्र यादव का कहना है कि- राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने देश का मिजाज बदलना शुरू कर दिया है, जो चुप्पी और डर का माहौल था वह अब टूट रहा है और जब जनता का डर टूटता है तो कुर्सी वालों को डर लगने लगता है?

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे पर सामाजिक कार्यकर्ता योगेंद्र यादव ने कहा कि बीजेपी वाले यह हलफनामा देकर कहें  कि अगर यह झूठा निकला तो हम मुकदमा झेलने के लिए तैयार हैं, पिछले 5 साल में न जाने कितनी बार बीजेपी वाले पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगवा चुके हैं और हर बार झूठ साबित होता है, बीजेपी आईटी सेल के लोग रोज झूठ के पुलिंदा चलाते हैं, 5 बार तो में ही इन्हें झूठा साबित कर चुका हूं, उसके बाद भी इन लोगों को शर्म नहीं आती?

बहरहाल, सियासी सयानों का मानना है कि इस बार पाकिस्तान जैसे इमोशनल मुद्दे कोइ्र खास असर दिखाते नजर नहीं आ रहे हैं और यदि सच में इमोशनल मुद्दे बेअसर हुए, तो गुजरात में बीजेपी की सत्ता वापसी पर सवालिया निशान लग जाएगा?

देश के प्रमुख कार्टूनिस्ट शेखर गुरेरा ने आत्ममुग्ध नेताओं के अंधे भरोसे पर कुछ इस तरह से व्यंग्यबाण चलाए हैं...

Bolta Hindustan@BoltaHindustan

गुजरात चुनाव में पाकिस्तान की एंट्री!

मोदी के मंत्री बोले- पाकिस्तान चाहता है कि गुजरात में कांग्रेस की सरकार बने?

गुजरात के नतीजों पर निर्भर है राजस्थान और मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी का सियासी भविष्य!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली: कोर्ट ने खारिज की विशेष भोजन दिये जाने की मांग वाली मंत्री सत्येंद्र जैन की याचिका

MCD Election: भाजपा ने जारी किया संकल्प पत्र, दिल्लीवासियों के लिए की 12 घोषणाएं

दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश: बिना अनुमति कोई उपयोग नहीं कर पाएगा अमिताभ बच्चन की फोटो और आवाज

Leave a Reply