दिल्ली: कोर्ट ने खारिज की विशेष भोजन दिये जाने की मांग वाली मंत्री सत्येंद्र जैन की याचिका

दिल्ली: कोर्ट ने खारिज की विशेष भोजन दिये जाने की मांग वाली मंत्री सत्येंद्र जैन की याचिका

प्रेषित समय :15:34:05 PM / Sat, Nov 26th, 2022

दिल्ली. तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन की विशेष भोजन देने वाली याचिका पर आज राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी. याचिका में सत्येंद्र जैन ने जेल में ड्राई फ्रूट्स और फल देने की मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने इसे सिर से नकार दिया. गौरतलब है कि सत्येंद्र जैन की ओर से उनके धार्मिक उपवास पर रहने के चलते विशेष भोजन की मांग की थी. बीते शुक्रवार को भी इस पर सुनवाई हुई थी.

सत्येंद्र जैन ने आरोप लगाया था कि जेल में उन्हें सामान्य भोजन और चिकित्सा सुविधा भी मुहैया नहीं कराई जा रही है. अर्जी में आरोप लगाया गया था कि 31 मई को सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के दिन से ही वह जैन मंदिर नहीं जा पा रह हैं. जैन धर्म का पक्का अनुपालक होने के नाते वह धार्मिक उपवास कर रहे हैं, लेकिन उन्हें पका भोजन दालें, अनाज और दुग्ध उत्पाद नहीं दिया जा रहा.

यह दावा किया गया है कि वह जैन धर्म का कड़ाई से पालन करते हैं. वहीं जेल प्रशासन ने इन आरोपों से इनकार किया था और अदालत को बताया था कि संबंधित प्रशासन से यह अपेक्षा करना गलत है कि वह किसी कैदी को विशेष सुविधा देंगे. जेल प्रशासन ने दावा किया था कि सभी कैदियों को पोषक और संतुलित भोजन दिया जाता है और इसमें जाति, नस्ल और धर्म के आधार पर कोई भेदभाव नहीं किया जाता है.

सत्येंद्र जैन को सीबीआई द्वारा 2017 में उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधी कानून के तहत मामले से जुड़े धन शोधन के मामले में गिरफ्तार किया गया था. अदालत ने जैन को इस मुकदमे और दो अन्य मामलों में जमानत देने से 17 नवंबर को इनकार कर दिया था. सत्येंद्र जैन पर आरोप है कि उन्होंने खुद से कथित रूप से जुड़ी चार कंपनियों के माध्यम से धन शोधन किया है.

वहीं आज सत्येंद्र जैन का एक नया वीडियो सामने आया, जिसमें वह जेल की अपनी कोठरी के अंदर तिहाड़ जेल के एक अधीक्षक से मुलाकात करते दिख रहे हैं. पहले भी सत्येंद्र जैन के दो वीडियो सामने आ चुके हैं. उन वीडियो को लेकर राजनीतिक घमासान मचा हुआ है, जिनमें वह कथित तौर पर जेल में मालिश और अन्य विशेष सुविधाओं का लाभ उठाते हुए दिख रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश: बिना अनुमति कोई उपयोग नहीं कर पाएगा अमिताभ बच्चन की फोटो और आवाज

दिल्ली की जामा मस्जिद प्रबंधन ने जारी किया नोटिस, लड़कियों की एंट्री बैन की, नहीं मिलेगा अकेले प्रवेश

दिल्ली में देश भर के बिजली इंजीनियर्स की हुंकार, इलेक्ट्रिसिटी अमेेंडमेंट बिल मंजूर नहीं, आरपार के संघर्ष का ऐलान

दिल्ली में एक ही परिवार के 4 लोगों का मर्डर, बेटे ने ही बाप-दादी और 2 बहनों को मार डाला

हाईकोर्ट ने दिल्ली लिकर केस की रिर्पोटिंग के संबंध में टीवी चैनलों को दिया ये निर्देश

Leave a Reply