महाराष्ट्र: नासिक में आश्रम संचालक पर 6 लड़कियों ने लगाया दुष्कर्म का आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र: नासिक में आश्रम संचालक पर 6 लड़कियों ने लगाया दुष्कर्म का आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार

प्रेषित समय :15:31:38 PM / Tue, Nov 29th, 2022

नासिक. महाराष्ट्र के नासिक में एक आश्रम में लड़कियों के साथ बलात्कार का मामला प्रकाश में आया है. आश्रम संचालक पर 6 लड़कियों के साथ बलात्कार करने का आरोप है. पुलिस ने आश्रम के निदेशक को रेप के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक निदेशक के खिलाफ आश्रम की कुछ और लड़कियां भी शिकायत लेकर सामने आ सकती हैं . पुलिस अब आश्रम में रहने वाली सभी लड़कियों से पूछताछ की तैयारी कर रही है. नासिक के पुलिस अधीक्षक किरण कुमार चह्वाण ने कहा, 23 नवंबर को हमारे पास एक लड़की ने शिकायत की थी कि आश्रम चलाने वाला उसके साथ गलत हरकतें करता है.

पुलिस अधीक्षक ने कहा, हमने मामला दर्ज कर जांच शुरू की, अब तक 5 और लड़कियों ने अपने स्टेटमेंट में कहा है कि आश्रम संचालक उनके साथ भी शारीरिक शोषण करता था. हमने छेड़छाड़ और रेप का मामला दर्ज किया है, 2 और लड़कियों का बयान लिया जा रहा है. इस मामले में महाराष्ट्र सरकार ने भी कड़े कदम उठाते हुए 7 दिनों में पूरी जांच रिपोर्ट प्रिंसिपल सेक्रेटरी से मंगवाई है. राज्य के बाल विकास मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा ने इस संबंध में मुख्य सचिव को पत्र लिखा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आश्रम में रहने वाली एक नाबालिग बच्ची की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने यहां पढ़ने वाली दूसरी छात्राओं से पूछताछ की थी. इस पूछताछ में 5 लड़कियों ने आश्रम संचालक हर्षल मोरे के खिलाफ रेप के आरोप लगाए. पुलिस सूत्रों का कहना है कि आरोप लगाने वाली 6 में से 5 लड़कियां नाबालिग हैं. इससे पहले इस साल अगस्त में महाराष्ट्र के चंद्रपुर में स्थित एक आश्रम स्कूल के अधीक्षक को एक नाबालिग छात्रा से रेप करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में पुलिस ने एफआईआर और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था.

इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का भी गठन किया गया था. इधर, इस महीने की शुरुआत में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से खबर आई थी कि एक बाल आश्रम में रहने वाली नाबालिग लड़की प्रेगनेंट हो गई है. आरोप लगे थे कि पिछले साल जून महीने में पीडि़ता का रेप किया गया था. इस मामले में एफआईआर के बाद पुलिस ने आश्रम में ही काम करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया. जानकारी ये भी आई थी कि पीडि़ता की डिलीवरी कराई गई थी और उसने एक मृत बच्चे को जन्म दिया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र के शख्स ने श्मशान घाट में मनाया जन्मदिन, केक के अलावा बिरयानी भी बांटी

Earthquake: महाराष्ट्र के बाद अब अरुणाचल प्रदेश में झटके, तीन बार आया भूकंप

महाराष्ट्र: संजय राउत का गवर्नर कोश्यारी पर पलटवार, कहा- राज्यपाल की गरिमा खत्म की, वे सिर्फ बीजेपी कार्यकर्ता बनकर रह गए

महाराष्ट्र: शिंदे गुट ने राज्यपाल कोश्यारी को कहीं और भेजने कहा, शिवाजी पर टिप्पणी से बढ़ा विवाद

महाराष्ट्र: राहुल गांधी के बयान पर गठबंधन में दरार, संजय राउत ने कहा- हमारे हीरो हैं वीर सावरकर

Leave a Reply