महाराष्ट्र: संजय राउत का गवर्नर कोश्यारी पर पलटवार, कहा- राज्यपाल की गरिमा खत्म की, वे सिर्फ बीजेपी कार्यकर्ता बनकर रह गए

महाराष्ट्र: संजय राउत का गवर्नर कोश्यारी पर पलटवार, कहा- राज्यपाल की गरिमा खत्म की, वे सिर्फ बीजेपी कार्यकर्ता बनकर रह गए

प्रेषित समय :17:06:30 PM / Tue, Nov 22nd, 2022

मुंबई. शिवसेना सांसद संजय राउत ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि राज्य में गवर्नर की गरिमा खत्म हो चुकी है. हम उन्हें गवर्नर मानने को तैयार नहीं हैं. वह सिर्फ भाजपा कार्यकर्ता रह गए हैं.

गवर्नर को निष्पक्ष होना चाहिए और अपनी बातों में गरिमा दिखानी चाहिए, लेकिन हमारे गवर्नर छत्रपति शिवाजी महाराज, महात्मा फुले और सावित्रीबाई फुले पर बयान देते हैं. उन्होंने महाराष्ट्र का मजाक बना दिया है.

दरअसल, शनिवार को कोश्यारी ने कहा था कि छत्रपति शिवाजी राव पुराने समय के हीरो थे, नए जमाने के हीरो डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर और नितिन गडकरी हैं. इस बयान से विवाद पैदा हो गया. विपक्षी दलों समेत मराठा संगठनों ने मांग रखी कि केंद्र सरकार कोश्यारी को गवर्नर पद से हटा दें.

किसी राज्य में गवर्नर के खिलाफ ऐसा गुस्सा नहीं देखा

संजय राउत ने आगे कहा कि किसी राज्य में गवर्नर के खिलाफ ऐसा गुस्सा कभी नहीं देखा गया. यहां लोग आक्रोशित हैं. यहां बीजेपी ने राजभवन को अपना हेडक्वॉर्टर बना दिया है, जिससे गवर्नर की गरिमा खत्म हो गई है. राउत ने आगे कहा कि बीजेपी और शिंदे गुट की शिवसेना के भी कई नेताओं का यही मानना है कि महाराष्ट्र के गवर्नर को पद से हटा देना चाहिए, लेकिन उन लोगों में हिम्मत नहीं है कि ये बात सबके सामने कह सकें.

नितिन गडकरी ने कहा- शिवाजी हमारे भगवान हैं

नितिन गडकरी ने एक कार्यक्रम को मराठी में संबोधित करते हुए कहा- शिवाजी महाराज हमारे भगवान हैं. हमारे अंदर मां और पिता से भी अधिक शिवाजी महाराज के प्रति निष्ठा है. उनका जीवन हमारे लिए आदर्श है. वे यशस्वी, कीर्तिवान, सामर्थ्यवान जनता राजा थे. वे दृढ़ संकल्प के महामेरु, अभंग श्रीमंत योगी थे. वे डीएड, बीएड कर लेने वाले राजा नहीं थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र: राहुल गांधी के बयान पर गठबंधन में दरार, संजय राउत ने कहा- हमारे हीरो हैं वीर सावरकर

महाराष्ट्र: मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर 2 कारों की जोरदार टक्कर, 5 लोगों की मौत

महाराष्ट्र: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में पहुंचे आदित्य ठाकरे, पदयात्रा में शामिल कार्यकर्ता की हुई मौत

पीएम नरेंद्र मोदी की बड़ी घोषणा: महाराष्ट्र के लिए केंद्र सरकार की 2 लाख करोड़ की योजना

आदित्य की देवेंद्र को चुनौती: टाटा के उस अधिकारी का नाम बताओ जिसने महाराष्ट्र पर ना कहा

Leave a Reply