Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी राजस्थान में सबसे ज्यादा 521 किमी चलेंगे, 4 दिसम्बर को राज्य में होगा प्रवेश

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी राजस्थान में सबसे ज्यादा 521 किमी चलेंगे, 4 दिसम्बर को राज्य में होगा प्रवेश

प्रेषित समय :21:06:32 PM / Wed, Nov 30th, 2022

जयपुर. कन्याकुमारी से 84 दिन पहले 7 सितंबर को शुरू हुई राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 4 दिसंबर को राजस्थान पहुंचने की संभावना है. राहुल गांधी अब तक 7 राज्यों के 36 जिलों से गुजरकर 2300 किलोमीटर से ज्यादा का सफर तय कर चुके हैं. भारत जोड़ो यात्रा में राजस्थान वो राज्य है, जहां वे सबसे लम्बा सफर करेंगे.

राहुल गांधी यहां 15 से 18 दिनों में 521 किलोमीटर का सफर तय करेंगे. इस दौरान वे 7 जिलों झालावाड़, कोटा, बूंदी, सवाईमाधोपुर, टोंक, दौसा और अलवर की 18 विधानसभाओं से गुजरेंगे.

यात्रा के दौरान टोंक जिले में सिर्फ 5-6 किलोमीटर का हिस्सा कवर होगा. राहुल फिलहाल मध्यप्रदेश के उज्जैन में हैं. यहां से वे चवली नदी को पार कर राजस्थान के झालावाड़ जिले और झालरापाटन विधानसभा से राजस्थान में प्रवेश करेंगे. चवली में यात्रा के प्रवेश करने के बाद मध्यप्रदेश के यात्री राजस्थान को यात्रा झंडा सौंपेंगे.

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के गढ़ से शुरुआत

राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के गढ़ झालरापटन से होगी. वसुंधरा राजे यहीं से चुनाव लड़ती हैं और दो बार मुख्यमंत्री भी बनी हैं. राजस्थान में प्रवेश करते ही राहुल की यात्रा का राजस्थान के लोकनृत्य कालबेलिया और हाड़ौती के बिन्दौरी से स्वागत किया जाएगा.

राजस्थान में यात्रा के कंट्रोल रूम प्रभारी मुमताज मसीह का कहना है कि यात्रा का रूट तय है. इस अनुसार हमारी तैयारियां शुरू हो गई हैं. राजस्थान यात्रा के रूट में सबसे बड़ा राज्य है. यहां सबसे ज्यादा 521 किलोमीटर यात्रा निकाली जाएगी. झालावाड़ के चवली से यात्रा एंटर होनी है. अभी राजस्थान यात्रियों के इंटरव्यू चल रहे हैं. ज्यादा लोगों को राजस्थान यात्री बनाने की कोशिश है. अब तक जितने भी राज्यों से यात्रा आई है, उनमें सबसे अच्छा रिस्पॉन्स राजस्थान में मिलेगा. पहले दिन राजस्थान-एमपी बॉर्डर से महज 200 मीटर दूर एक खेत को राहुल गांधी और भारत यात्रियों के रुकने के लिए तैयार किया गया है. इसी जगह पर राहुल के साथ पूरी टीम रात का स्टे करेगी. इसके बाद अगले दिन से राजस्थान में प्रॉपर यात्रा शुरू होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rajsthan News: गद्दार विवाद के बाद पहली बार गहलोत-पायलट की मीटिंग, सीएम बोले- जब राहुल गांधी ने कहा तो हम सब एसेट ही हैं

राहुल गांधी ने उज्जैन में महाकाल को किया साष्टांग प्रणाम, फिर सभा को किया संबोधित

राहुल गांधी दाढ़ी बनवा लें, तो नेहरू जैसे दिखने लगेंगे, सद्दाम हुसैन बताने के बाद सीएम सरमा का नया बयान

राहुल गांधी का मीडिया पर कटाक्ष: किसानों-मजदूरों की जगह मिल रही फिल्मी कलाकारों-राजनेताओं को तरजीह

ओंकारेश्वर में राहुल गांधी और प्रियंका ने नर्मदा आरती कर चढ़ाई चुनरी, राबर्ट वाड्रा भी रहे साथ

Leave a Reply