एमपी में दिसम्बर के महीने में जबलपुर-ग्वालियर मेें रहेगी ज्यादा ठंड

एमपी में दिसम्बर के महीने में जबलपुर-ग्वालियर मेें रहेगी ज्यादा ठंड

प्रेषित समय :19:05:44 PM / Thu, Dec 1st, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश में दिसम्बर के महीने में जोरदार ठंड पड़ेगी, जिसका असर पूरे प्रदेश में पड़ेगा. खासतौर पर जबलपुर-ग्वालियर में सबसे ज्यादा ठंड पड़ेगी. वहीं इंदौर व भोपाल में ठंड का असर रहेगा. वहीं अन्य कुछ शहरों में तापमान 8 डिग्री से नीचे रहना संभावित है.

मौसम सूत्रों की माने तो हिमालय की ओर से आ रही उत्तरी हवाओं के चलते जबलपुर, भोपाल, इंदौर सहित प्रदेश में तापमान में ऊपर-नीचे हो रहा है. अभी दो तीन दिन ऐसा ही कुछ देखने को मिलेगा. इसके बाद पारा तेजी से लुढ़केगा व कड़ाके की ठंड भी पड़ेगी. हालांकि अभी हवाएं उत्तरी होने के कारण प्रदेश भर में कई क्षेत्रों में तापमान गिर रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि पांच दिसम्बर से ठंड का असर और ज्यादा होने वाला है, तब न्यूतम तापमान में गिरावट दर्ज होगी, रात का तापमान प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में 8 डिग्री के नीचे जाना संभावित है. दिसम्बर का पहला सप्ताह ज्यादा ठंडा रहा, जिसका असर जबलपुर व ग्वालियर सहित बुंदेलखंड के क्षेत्रों में रहेगा. इसके अलावा रायसेन, भोपाल व इंदौर, उज्जैन में ठंड के तेवर हवाओं के रुख पर निर्भर है.

यदि अन्य शहरों की बात की जाए तो नर्मदापुरम, खंडवा, खरगोन, पचमढ़ी, राजगढ़, रतलाम, उज्जैन, दमोह, मंडला, नरसिंहपुर, नौगांव, रीवा, सतना, उमरिया सहित अन्य शहरों में तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव है, वहीं सिवनी, सीधी, छिंदवाड़ा, धार, गुना, ग्वालियर, इंदौर में तापमान में गिरावट है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में बैंक कर्मी युवती के साथ सहकर्मी ने किया बलात्कार..!

Rail News- नागपुर मण्डल में नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते कई गाडिय़ों का मार्ग परिवर्तन, जबलपुर मंडल से होकर चलेंगी

जबलपुर में लोडिंग वाहन के कुचलने से अधेड़ की मौत..!

जबलपुर जनसुनवाई: आवेदक अब लाइन लगाकर खड़े नहीं होगें, दिए गए टोकन, नम्बर आने तक कुर्सियां पर बैठने व्यवस्था

Rail News: जबलपुर से पुणे, रीवा-मुंबई ट्रेन के फेरों में विस्तार, अब इस तारीख तक चलेगी

Leave a Reply