Jabalpur News: शिक्षक का आरोप, क्रिश्चियन स्कूल का प्राचार्य धर्मान्तरण करने के बना रहे दबाव, कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

Jabalpur News: शिक्षक का आरोप, क्रिश्चियन स्कूल का प्राचार्य धर्मान्तरण करने के बना रहे दबाव, कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

प्रेषित समय :18:18:30 PM / Thu, Dec 1st, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर में नेपियर टाउन स्थित क्रिश्चियन स्कूल के शिक्षक रमाकांत मिश्रा ने आरोप लगाया है कि प्राचार्य लगातार धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बना रहे है. वहीं स्कूल के प्राचार्य संजीव जेम्स ने शिक्षक के आरोपों को निराधार बताया है. इस मामले शिकायत मिलने पर कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए है.

बताया गया है कि क्रिश्चियन हाईस्कूल में रमाकांत मिश्रा नामक शिक्षक ने प्राचार्य संजीव जेम्स पर आरोप लगाते हुए कहा है कि लम्बे समय से उन्हे धर्म परिवर्तन करने के लिए कहा जा रहा है. पहले तो उन्होने चर्च में आने के लिए कहा, जब मना किया तो धमकी देना शुरु कर दिया कि यदि चर्च नहीं आए तो अच्छा नहीं होगा. यहां तक कि तरह तरह से प्रताडि़त किया जाने लगा. लगातार प्रताडऩा का शिकार हो रहे शिक्षक रमाकांत मिश्रा ने कलेक्टर को एक लिखित शिकायत देते हुए कहा कि स्कूल में जो शिक्षक धर्म परिवर्तित नहीं करता है तो उसको पदोन्नति नहीं दी जाती है. प्रबंधन द्वारा शिक्षक को मिलने वाली सुविधाएं रोक दी जाती है.

शिक्षक रमाकांत मिश्रा ने कहा कि स्कूल को शासन द्वारा लीज पर दी गई जमीन का नियम के खिलाफ व्यवसायिक उपयोग किया जा रहा है. जबकि उक्त जमीन शैक्षणिक गतिविधियों को संचालित करने के लिए दी गई थी. वहीं इस मामले में प्राचार्य संजीव जेम्स ने कहा कि शिक्षक रमाकांत मिश्रा द्वारा लगाए गए आरोप निराधार है. जहां तक स्कूल की जमीन पर दुकाने संचालित किए जाने की बात है तो प्रबंधन ही कुछ कहा जा सकता है. इस मामले की शिकायत मिलने पर कलेक्टर सौरभ सुमन का कहना है कि टीचर रमाकांत मिश्रा द्वारा की गई शिकायत की एसडीएम स्तर के अधिकारी से जांच कराई जाएगी.  जांच में जो भी व्यक्ति दोषी होगा, उसपर कार्यवाही की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में बैंक कर्मी युवती के साथ सहकर्मी ने किया बलात्कार..!

Rail News- नागपुर मण्डल में नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते कई गाडिय़ों का मार्ग परिवर्तन, जबलपुर मंडल से होकर चलेंगी

जबलपुर में लोडिंग वाहन के कुचलने से अधेड़ की मौत..!

जबलपुर जनसुनवाई: आवेदक अब लाइन लगाकर खड़े नहीं होगें, दिए गए टोकन, नम्बर आने तक कुर्सियां पर बैठने व्यवस्था

Rail News: जबलपुर से पुणे, रीवा-मुंबई ट्रेन के फेरों में विस्तार, अब इस तारीख तक चलेगी

Leave a Reply