पंजाब में भारत-पाक सीमा से लगे खेत से हेक्साकॉप्टर ड्रोन और 35 करोड़ की हेरोइन बरामद

पंजाब में भारत-पाक सीमा से लगे खेत से हेक्साकॉप्टर ड्रोन और 35 करोड़ की हेरोइन बरामद

प्रेषित समय :16:03:14 PM / Fri, Dec 2nd, 2022

चंडीगढ़. पंजाब के तरनतारन जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास एक खेत से पंजाब पुलिस और सीमा सुरक्षा बल के एक संयुक्त अभियान में छह रोटर वाला एक मानव रहित हेक्साकॉप्टर ड्रोन बरामद किया गया है. साथ ही सुरक्षा बलों ने वहां पर पांच किलोग्राम हेरोइन भी बरामद की है.

पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि पंजाब पुलिस और सीमा सुरक्षा बल के एक संयुक्त अभियान में छह रोटर वाला एक मानव रहित हेक्साकॉप्टर ड्रोन बरामद किया गया. पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने ट्वीट कर कहा है कि बीएसएफ के साथ एक संयुक्त तलाशी अभियान में तरन तारन पुलिस ने आधुनिक तकनीक से लैस एक हेक्साकॉप्टर ड्रोन और भारत-पाक सीमा के पास खेतों से 5 किलोग्राम हेरोइन के पैकेट बरामद किए हैं. हेरोइन ड्रोन से ही गिराई गई थी.

देश के अंदर पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए लगातार हेरोइन और हथियार की तस्करी कराई जा रही है. ये कोई पहला मामला नहीं है जब पुलिस ने कार्रवाई की हो. पहले भी बीएसएफ के साथ संयुक्त ऑपरेशन में पुलिस ऐसी कार्रवाई कर चुकी है. फिलहाल पुलिस हेरोइन को बरामद कर जांच में जुट गई है. हेरोइन की कीमत लगभग 35 करोड़ बताई जा रही है. वहीं पुलिस इलाके में सर्च अभियान चला रही है.

गौरतलब है कि 28 नवंबर को बीएसएफ ने अमृतसर और तरनतारन जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा पर दो पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था. दो हेक्साकॉप्टर में करीब 10 किलो हेरोइन थी, जिसे बीएसएफ जवानों ने बरामद किया था. बताया गया कि अमृतसर में बीएसएफ की महिला जवानों ने सीमा के अंदर दाखिल हुए ड्रोन को मार गिराया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने नाबालिग पीड़िता को गर्भ गिराने की दी मंजूरी, कहा- रेप से पैदा बच्चा अपराध की याद दिलाएगा

वीवीआईपी की सुरक्षा में तैनात पंजाब पुलिस के जवानों को आर्मी से मिलेगी कमांडो ट्रेनिंग

पंजाब की जेलों में गुप्तांगों में छिपा कर बैरकों तक कैदी अंगुली से छोटा मोबाइल फोन ले जा रहे, प्रशासन की बढ़ी टेंशन

कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए पंजाब के 4 नेताओं को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दी एक्स कैटेगरी सुरक्षा

पंजाब पुलिस ने किया आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश, हथियार और नकदी सहित 2 आतंकवादी गिरफ्तार

Leave a Reply