पंजाब पुलिस ने किया आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश, हथियार और नकदी सहित 2 आतंकवादी गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने किया आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश, हथियार और नकदी सहित 2 आतंकवादी गिरफ्तार

प्रेषित समय :15:24:32 PM / Thu, Nov 17th, 2022

चंडीगढ़. पंजाब में आतंकी वारदात को अंजाम देने की तैयारी कर रहे एक बड़े आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश करते हुए अमृतसर पुलिस ने आज गुरुवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दोनों आतंकियों के पास से तीन हैंड ग्रेनेड, करीब एक लाख रुपये नकद और एक ब्रेजा कार बरामद की है. सूत्रों का कहना है दोनों आरोपी फिरोजपुर के रहने वाले हैं और उनकी पहचान प्रकाश सिंह और अंगरेज सिंह के रूप में हुई है. दोनों को अमृतसर-पठानकोट रोड पर एक चौकी पर उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वे मकबूलपुरा की तरफ जा रहे थे.

बताया जा रहा है कि पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इनका किस आतंकी संगठन से संबंध है. हालांकि पुलिस के सूत्रों का कहना है कि आरोपी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले थे. खुफिया एजेंसियों के इनपुट के बाद पुलिस ने इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया है.

पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने कहा था कि इस मॉड्यूल को कनाडा स्थित आतंकवादी लखबीर सिंह उर्फ लांडा और पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हरविंदर सिंह रिंदा संयुक्त रूप से संचालित कर रहे थे. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान तरनतारन के भिखीविंड निवासी बलराज सिंह, तरनतारन के गांव सरहाली कलां निवासी आतिश कुमार और अविनाश कुमार के रूप में हुई थी.

गौरतलब है कि विदेश में बैठे खालिस्तानी आतंकी पंजाब में लगातार माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे हैं और पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए हथियार पंजाब में भिजवा रहे हैं. इससे पहले पिछले महीने 20 अक्टूबर को पंजाब पुलिस और एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स ने दिल्ली पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में पंजाब के अमृतसर जिले में घी मंडी क्षेत्र से एक आतंकवादी मॉड्यूल के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया था. उनके कब्जे से एक एके-47 राइफल और गोला-बारूद के साथ तीन पिस्तौल बरामद किए गए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब में 30 आईपीएस समेत 33 पुलिस अधिकारियों का तबादला, अमृतसर के सीपी सहित 8 जिलों के एसएसपी बदले

Pollution: दिल्ली के जानलेवा प्रदूषण के लिए केंद्रीय मंत्री ने पंजाब और राजस्थान को ठहराया जिम्मेदार

Delhi News: एलजी ने सीएम भगवंत मान को लिखा लेटर, कहा- राजधानी गैस चैंबर बनी, पंजाब में पराली जलाना रोको

आईपीएल के अगले सीजन में पंजाब किंग्स के कप्तान बने शिखर धवन

Jabalpur News: पंजाबी महासंघ का भव्य दीपावली मिलन समारोह संपन्न

Leave a Reply