छत्तीसगढ़: नक्सलियों से बरामद हुआ अमेरिकी ऑटोमेटिक कैलिबर राइफल, सुरक्षा बलों की बढ़ी चिंता

छत्तीसगढ़: नक्सलियों से बरामद हुआ अमेरिकी ऑटोमेटिक कैलिबर राइफल, सुरक्षा बलों की बढ़ी चिंता

प्रेषित समय :19:01:42 PM / Sat, Dec 3rd, 2022

रायपुर. छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के मिरतूर थाना क्षेत्र के पोमरा जंगलों में विगत दिन हुई मुठभेड़ के बाद 4 माओवादियों के शव के साथ चार हथियार बरामद किए गए थे. इसमें चौंकाने वाली बात यह सामने आई है कि नक्सलियों के पास से बरामद हुए चार हथियारों में से एक हथियार यूएस निर्मित ऑटोमेटिक कार्बाइन कैलिबर 30 एम1 राइफल भी है.

नक्सलियों के पास से अमेरिकी राइफल मिलना बस्तर में माओवाद क्षेत्र में नक्सलियों से जंग लड़ रहे जवानों के लिए बुरी खबर है. सवाल यह है कि आखिर माओवादियों के पास यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका निर्मित हथियार कैसे पहुंचे? बताया जा रहा है कि इसके पहले भी नारायणपुर के माड़ इलाके में हुए 1 एनकाउंटर के बाद जर्मन में बना राइफल बरामद किया गया था.

वहीं पहली बार बीजापुर में नक्सलियों के पास से यूएस मेड हथियार बरामद होने से पुलिस महकमे में भी सनसनी फैल गई है. बीजापुर के एसपी आंजनेय वाष्णेर्य के अनुसार इस हथियार की मारक क्षमता 300 गज बताई जा रही है. इससे एक साथ 15 से 20 राउंड फायर किया जा सकता है, जो बेहद ही घातक साबित होता है. इस हथियार का उपयोग सैनिकों ने सेकंड वर्ल्ड वॉर, वियतनाम वार और कोरियन युद्ध में बड़े पैमाने पर किया

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Chhattisgarh News: सड़क पर आवारा घूमता मिला पशु तो पशुपालकों पर लगेगा एक हजार रुपये जुर्माना

Chhattisgarh के बीजापुर में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में मार गिराए एक महिला नक्सली सहित 3 नक्सलवादी

Chhattisgarh: कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, सीएम बघेल, पीएल पुनिया सहित ये शामिल

Leave a Reply