मेरठ के एक खेत में टुकड़ों में मिला दिल्ली से लापता हुए मासूम का शव, आरोपी गिरफ्तार

मेरठ के एक खेत में टुकड़ों में मिला दिल्ली से लापता हुए मासूम का शव, आरोपी गिरफ्तार

प्रेषित समय :09:49:27 AM / Wed, Dec 7th, 2022

दिल्ली. दिल्ली के प्रीत विहार से लापता हुए 3 साल के मासूम बच्चे का शव उत्तर प्रदेश के मेरठ के एक खेत में टुकड़ों में मिला. दिल्ली पुलिस का कहना है कि लापता हुए 3 साल के बच्चे की मेरठ में हत्या कर दी गई है. इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, जो बच्चे के साथ ही लापता हुआ था. पुलिस का कहना है कि आरोपी की उम्र 18 साल है और उसने मेरठ में गन्ने के खेत में 3 साल के बच्चे की बेरहमी से हत्या कर दी थी और उसके शव के टुकड़े किए थे.

दिल्ली पुलिस के अनुसार 30 नवंबर को चित्रा विहार झुग्गी के रहने वाले 3 वर्षीय मानव और चित्रा विहार निवासी रंजीत नाम के दो लड़कों के लापता होने की सूचना प्रीत विहार थाने को मिली थी और इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी. दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू की और छानबीन के दौरान दोनों को आस-पास के इलाकों में काफी खोजा गया, मगर उनका कोई सुराग नहीं मिला. हालांकि 6 दिसंबर को सूचना मिली कि रंजीत नामक दूसरा लड़का अपने चाचा के घर दिल्ली आ गया है और वह अपने जगतपुरी आवास पर सुरक्षित है. मगर मानव का अब तक कोई पता नहीं चल पाया.

इसके बाद रंजीत के चाचा के घर एक टीम भेजी गई और उससे मानव के बारे में पूछताछ की गई, जिसका वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका. इसके बाद लगातार पूछताछ में उसने खुलासा किया कि उसने मानव को मेरठ में गन्ने के खेत में छोड़ दिया था. इसके बाद आरोपी लड़के की निशानदेही पर एक टीम मेरठ भेजी गई, जहां पता चला कि थाना इंचोली की स्थानीय पुलिस ने पहले ही बिना सिर और अंग का शव बरामद किया है. सिर भी पास में मिला था और स्थानीय पुलिस द्वारा सूचना दी गई थी कि लाश को स्थानीय शवगृह में रखवा दिया गया है.

पुलिस के अनुसार यह भी पता चला कि शव का सामान भी स्थानीय पुलिस ने जब्त कर लिया था और सामान व कपड़ों के आधार पर शव की शिनाख्त मानव के रूप में हुई, जो 30 नवंबर को लापता हुआ था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की आगे की जांच जारी है. उसके घर से बरामद दस्तावेजों से उसकी उम्र 18 साल से अधिक होने का पता चला है. आगे की जांच प्रक्रिया में है और कानूनी कार्रवाई की जा रही है. इस मामले में पीडि़त परिवार ने प्रीत विहार इलाके में सड़क पर नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन किया. फिलहाल, हत्या की वजह का पता नहीं चल पाया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार में दोहराया गया श्रद्धा हत्याकांड: आरोपी ने महिला की हत्या कर काट डाले कई अंग

UP Crime में हत्या की अजीब दास्तां : जिसके मर्डर में सात साल से जेल में बंद, वो पति और दो बच्चों के साथ जी रही जिंदगी

राजस्थान का गैंगस्टर राजू ठेहट हत्याकांड: लॉरेंस गैंग के रोहित गोदारा ने ली हत्या की जिम्मेदारी

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ कैलिफोर्निया में गिरफ्तार

मासूम की गवाही ने हत्यारे बाप को पहुंचाया जेल, कोर्ट ने सुनाई 10 साल कैद की सजा

Leave a Reply