पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ कैलिफोर्निया में गिरफ्तार

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ कैलिफोर्निया में गिरफ्तार

प्रेषित समय :17:35:52 PM / Fri, Dec 2nd, 2022

दिल्ली. पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को कैलिफोर्निया में गिरफ्तार कर लिया गया है. भारतीय खुफिया एजेंसियों के सूत्रों की मानें तो गोल्डी बराड़ को कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया है. इंटरनेशनल सोर्स से भारत की खुफिया एजेंसियों को एक बड़ा इनपुट मिला है कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड कुख्यात और इंटरनेशनल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को कैलिफोर्निया में 20 नवंबर या उससे पहले डिटेन कर लिया गया है. हालांकि, अब तक कैलिफोर्निया की तरफ से इस मामले में कोई आधिकारिक बयान भारत सरकार को नहीं मिला है.

खुफिया विभाग रॉ, आईबी, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और पंजाब इंटेलिजेंस को इस तरह के इनपुट्स जरूर मिले हैं कि कैलिफोर्निया में गोल्डी बराड़ को लेकर बड़ी हलचल हुई है और उसे वहां पर लोकेट कर पकड़ा गया है. सूत्रों की मानें तो बीते कुछ समय से कनाडा में पेशे से ट्रक ड्राइवर गोल्डी बराड़ को वहां जबरदस्त खतरा महसूस हो रहा था. उसके पीछे एक वजह यह भी थी कि कनाडा में मूसेवाला के बेतहाशा फैंस मौजूद हैं और बमबीहा गैंग के तमाम बड़े गैंगस्टर और लॉरेंस बिश्नोई समेत गोल्डी बराड़ गैंग के दजज़्नों दुश्मन भी वहीं रहते हैं.

खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने कैलिफोर्निया में सैक्रामेंटो सिटी में कानूनी मदद के जरिये राजनीतिक शरण की अपील लगाने की कोशिश की है ताकि वह पकड़े जाने पर भारत न आ पाए. यह गोल्डी का एक पैंतरा था ताकि वह भारत वापस न आ सके और इसके लिए अगर गोल्डी कैलिफोर्निया में कोई छोटा-मोटा अपराध भी कर देता है तो जब तक उस अपराध की सुनवाई पूरी नही होती, तब तक गोल्डी वहां पकड़े जाने के बाद भी वह भारत डिपोर्ट होने से बच जाएगा. यह पैंतरा इसके पहले भी कई अपराधी, गैंगस्टर और आतंकी दूसरे देशों में अपनाते आए हैं. गौरतलब है कि कहीं भी राजनीतिक शरण तब ली जाती है, जब आप यह दिखाने की कोशिश करें कि आप जिस देश के रहने वाले हैं, वहां आप पर जुल्म हुआ है और वहां आपको न्याय नहीं मिल पाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब: राहुल गांधी श्रद्धांजलि देने पहुंचे मूसा गांव, सिद्धू मूसेवाला के पिता को लगाया गले

पंजाब : भारी सुरक्षा के बीच सिद्धू मूसेवाला का अंतिम संस्कार, हजारों फैन ने दी अश्रुपूरित विदाई

सीएम भगवंत मान का ऐलान: हाईकोर्ट के सिटिंग जज करेंगे सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जांच

फेमस पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या, कल ही पंजाब सरकार ने घटाई थी सुरक्षा

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला ने थामा कांग्रेस का हाथ, इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

Leave a Reply