UP News: सीएम योगी की बदमाशों को चेतावनी, बहन-बेटी को छेड़ा तो चौराहे पर ठोक देगी पुलिस

UP News: सीएम योगी की बदमाशों को चेतावनी, बहन-बेटी को छेड़ा तो चौराहे पर ठोक देगी पुलिस

प्रेषित समय :18:57:06 PM / Fri, Dec 9th, 2022

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के बदमाशों को चेतावनी दी है. कानपुर पहुंचे सीएम ने वीएसएसडी कॉलेज ग्राउंड में प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि बहन-बेटियों को छेड़ा तो पुलिस चौराहे पर ठोक देगी. उन्होंने कहा कि अब कोई अपराधी जो पहले एक चौराहे पर बहन-बेटी को छेड़ता हो. दूसरे चौराहे पर डकैती डालने का दुस्साहस करता हो. अब नहीं कर पाएगा क्योंकि सीसीटीवी कैमरा एक-एक गतिविधि को कैद करके रखेगा.

योगी आदित्यनाथ ने कहा, अगर किसी ने एक चौराहे पर शरारत की या डकैती डाली तो अगले चौराहे पर भागने से पहले ही वह सारी तस्वीरें कैद हो जाएंगी. अगले चौराहे पर पहुंचते-पहुंचते पुलिस उसको ढेर कर चुकी होगी.

पुलिस ने किए कई एनकाउंटर

2017 में योगी के सीएम बनने के बाद अपराध पर जीरी टॉलरेंस की नीति अपनाई गई है. सीएम ने कई मौकों पर अपराधियों को चेतावनी दी है. पांच सालों में पुलिस ने 7500 से ज्यादा एनकाउंटर किए हैं. इनमें 168 अपराधियों की मौत हुई है. 55 इसमें मुस्लिम वर्ग से हैं. 2900 से ज्यादा अपराधी गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं.

वीएसएसडी कॉलेज ग्राउंड में प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 388 करोड़ रुपए की 272 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. ष्टरू योगी ने कहा कि कानपुर ने अपने उद्योग के लिए पहचान बनाई. कुछ लोगों की नजरें कानपुर पर रहीं और ये शहर दुर्व्यवस्था का शिकार हो गया.

 मैनचेस्टर के रूप में विख्यात था कानपुर

उन्होंने कहा कि कानपुर कभी उत्तर भारत के मैनचेस्टर के रूप में विख्यात था. अपने उद्योगों के बदौलत अलग पहचान रखता था, जो देशभर के नौजवानों के लिए रोजगार मुहैया कराता था. लेकिन 70-80 के दशक में कुछ लोगों की बदौलत देश के पांच बड़े महानगरों में गिना जाने वाला कानपुर अराजकता और अव्यवस्था का शिकार हो गया. प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में हम कानपुर का छवि बदलने के लिए प्रयासरत हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम योगी ने दिए लखनऊ के होटल अग्निकांड में 19 अधिकारियों पर सख्त कार्यवाही के निर्देश

प्रयागराज में बारिश में गिरा मकान, 4 की दर्दनाक मौत पर सीएम योगी ने जताया दुख

सीएम योगी आदित्यनाथ ने खोला सौगातों का पिटारा, कैबिनेट की बैठक में 15 प्रस्ताव पास

अभिमनोजः नशे के खिलाफ सीएम योगी का दमदार ऐलान!

सुप्रीम कोर्ट ने दी सीएम योगी आदित्यनाथ को राहत, नहीं चलेगा हेट स्पीच का केस

Leave a Reply