Rail News- दूषित पानी पीने से रेल कर्मचारी हो रहे बीमार, आरओएच डिपो कटनी का मामला, टैंकर से खरीदी वह भी दूषित

Rail News- दूषित पानी पीने से रेल कर्मचारी हो रहे बीमार, आरओएच डिपो कटनी का मामला, टैंकर से खरीदी वह भी दूषित

प्रेषित समय :18:05:23 PM / Fri, Dec 9th, 2022

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल अंतर्गत कटनी के आरओएच डिपो में दूषित पीने का पानी लगातार पीने से कई कर्मचारी पेट की बीमारी से परेशान हैं. दरअसल यहां पर रेल प्रशासन द्वारा जो पीने के पानी के लिए वाटर कूलर लगाया गया है वह एक तो काफी गंदा है, दूसरा उसमें पानी भी नहीं आता, प्रशासन ने बाहर से टैंकर के माध्यम से जलापूर्ति की व्यवस्था की गई है, वह पानी भी गंदा आ रहा है, जिससे रेल कर्मचारी बीमार हो रहे हैं.

कार्यस्थल पर रेल कर्मचारियों को स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति कराना रेल प्रशासन की जिम्मेदारी है, किंतु पिछले काफी समय से रेल प्रशासन इस ओर से आंखें मूंदे बैठी है. कटनी के आरओएच डिपो में तो स्थिति काफी गंभीर हो चुकी है, यहां पर सैकड़ों कर्मचारी विभिन्न शिफ्ट मेें काम करते हैं, किंतु रेल प्रशासन यहां पर स्वच्छ पेयजल उपलब्ध नहीं करा पा रहा है.

वाटर कूलर में गंदगी, कीड़े बिलबिला रहे

बताया जाता है कि यहां पर जो वाटर कूलर लगाया गया है, साथ ही पीने के जो नल लगे हैं, उसके प्लेटफार्म इतने अधिक गंदे हैं, कि वहां पर फैली बदबू व गंदगी से कर्मचारी त्रस्त है. यही नहीं वाटर कूलर में तो कई-कई दिन तक पानी नहीं आता, जब इसकी शिकायत की गई तो बाहर से टैंकर के माध्यम से जलापूर्ति की व्यवस्था की गई, किंतु जो पानी आ रहा, वह भी मटमैला था, जिसे पीने से कर्मचारियों ने इंकार कर दिया है, क्योंकि इस पानी को पीने से कई कर्मचारी बीमार हो गये.

कर्मचारियों का आरोप

यहां कार्यरत कर्मचारियों का कहना है कि रेल प्रशासन लाखों रुपए के अनाप-शनाप कार्य करवाकर रुपयों की बर्बादी की जा रही है, जिसमें बड़ी संख्या में यहां सीसीटीवी लगाये गये हैं, यह कैमरे उन जगहों पर भी लगाये गये हैं, जहां जरूरत ही नहीं है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rail News: जबलपुर में रेलवे की एक दिवसीय सरप्राइज जांच में चार सौ से अधिक यात्री बिना टिकिट पकड़ाए

Rail News: रेलवे ने किसानों की जमीन की अधिग्रहित, नियमों के मुताबिक नहीं दी नौकरी, परिजनों ने घेरा जीएम आफिस

Rail News : रेलवे ने बदला निर्णय, अब 7 से 22 दिसंबर तक शक्तिपुंज एक्सप्रेस निर्धारित मार्ग से ही चलेगी

WCR के तुगलकाबाद लोको में वाटर रहित यूरिनल उपलब्ध कराने वाला रेलवे का पहला शेड बना, LP, ALP को मिलेगी राहत

UP News : इटावा रेलवे स्टेशन के अनाउंसमेंट माइक से डिंपल भाभी जिंदाबाद के जमकर नारे लगे

Leave a Reply