MP News: 84 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी नही बच सकी बैतूल के तन्मय की जान

MP News: 84 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी नही बच सकी बैतूल के तन्मय की जान

प्रेषित समय :09:06:52 AM / Sat, Dec 10th, 2022

बैतूल. मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के मांडवी गांव में 55 फीट गहरे बोरवेल में गिरे 8 वर्षीय बच्चे तन्मय साहू को 84 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी नहीं बचाया जा सके. बताया जा रहा है कि 6 दिसंबर को खेलने के दौरान 55 फीट गहरे बोरवेल में गिरे 8 वर्षीय बच्चे तन्मय साहू को 4 दिन तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बाहर तो निकाला गया, लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी.

बैतूल प्रशासन ने बताया कि 84 घंटे के बाद तन्मय का शव बोरवेल से बाहर निकाला गया. बोरवेल से निकालने के तुरंत बाद उसे अस्पताल ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने तन्यम को मृत घोषित कर दिया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आठनेर के थाना प्रभारी अजय सोनी ने बताया कि मांडवी के सुनील साहू का 8 साल का बेटा तन्मय 6 दिसंबर की शाम करीब 5 बजे बोरवेल में गिर गया था.

सूचना मिलते ही मौके पर एसडीईआरएफ और पुलिस की टीमें पहुंचीं और बचाव कायज़् प्रारंभ किया. तन्मय बोरवेल में करीब 50 फीट की गहराई पर अटका हुआ था और बात कर रहा था. बोरवेल से करीब 30 फीट की दूरी पर बुलडोजर और पोकलेन मशीन की सहायता से सुरंग बनाने के लिए खुदाई प्रारंभ की गई थी. पोकलेन मशीन से करीब 50 फीट की गहराई तक खुदाई की गई, इसके बाद बोरवेल में फंसे हुए बच्चे तक पहुंचने के लिए एक समानांतर सुरंग बनाने का काम हुआ. रेस्क्यू टीमें तन्मय तक पहुंच गईं और उसे बाहर निकाल लिया, लेकिन वह अंदर ही दम तोड़ चुका था.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए ट्वीट किया था कि बैतूल के आठनेर ब्लॉक के मांडवी गांव में 8 साल के मासूम के बोरवेल में गिरने की घटना दुखद है. मैंने स्थानीय प्रशासन को जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. मैं प्रशासन के सतत संपर्क में हूं. रेस्क्यू टीम बच्चे को सुरक्षित बचाने हेतु प्रयासरत है. मासूम की कुशलता की प्रार्थना करता हूं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद रेस्क्यू ऑपरेशन पर लगातार नजर बनाए हुए थे. भोपाल और होशंगाबाद से एसडीआरएफ की टीमें बुलाई गई थीं. बच्चे को ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही थी. रेस्क्यू टीमों ने बच्चे को बाहर तो निकाल लिया, लेकिन वह अस्पताल में जिंदगी की जंग हार गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी की पर्यटन नगरी ओरछा पहुंचे फिल्म अभिनेता अभिषेक बच्चन, कंचना घाट-मडोर गांव में करेगें वेब सीरीज की शूटिंग

एमपी में पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा 2020 : हाईकोर्ट ने अपने फैसले के अधीन की भर्तियां

एमपी हाईकोर्ट ने फांसी की सजा को किया रद्द: कहा साक्ष्य पर्याप्त नहीं, रिहाई

एमपी के जबलपुर में ठंड से पटवारी की मौत..!

एमपी के खरगोन में दर्दनाक हादसा: दो बाइक की टक्कर में चार लोगों की मौत

Leave a Reply