छत्तीसगढ़ कांग्रेस बोली- वो तो भूपेश सरकार है इसलिए यहां हो रहा G-20 समिट, रमन राज में डरकर लोग नहीं आते थे

छत्तीसगढ़ कांग्रेस बोली- वो तो भूपेश सरकार है इसलिए यहां हो रहा G-20 समिट, रमन राज में डरकर लोग नहीं आते थे

प्रेषित समय :20:05:09 PM / Sun, Dec 11th, 2022

रायपुर. छत्तीसगढ़ में जी-20 सम्मेलन साल 2023 में होने जा रहा है. इस समिट की एक अहम बैठक प्रदेश में होगी. इसे लेकर सियासी बयान सामने आने लगे हैं. कांग्रेस इसे मौजूद प्रदेश सरकार की कामयाबी बता रही है. भाजपा का इसे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरगामी सोच का नतीजा बता रहे हैं. अब कांग्रेस के संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला का एक बयान सामने आया है. उन्होंने प्रदेश की पिछली सरकार की तीखी आलोचना की है.

अपने बयान में सुशील शुक्ला ने कहा- जी20 का सम्मेलन, छत्तीसगढ़ माडल की अंर्तराष्ट्रीय गूंज है. जिस छग में रमन राज में नक्सल आतंक के कारण लोग आने से परहेज करते थे, आज वहां जी 20 सम्मेलन हो रहा है यह भूपेश सरकार की उपलब्धि है. भारत सरकार भी छत्तीसगढ़ मॉडल को दुनिया के सामने रख रहा है. किसी भी देश में जब कोई अंर्तराष्ट्रीय सम्मेलन या बैठक होती है. उसी स्थान का चयन किया जाता है जो उस देश में सर्वोत्तम हो ताकि मेजबान देश की अंर्तराष्ट्रीय छवि और निखरे. केन्द्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी ने भी यह मान लिया छत्तीसगढ़ सरकार के काम पूरे प्रदेश के सर्वोत्तम है तथा छत्तीसगढ़ सरकार की योजनायें देश की अन्य राज्यों से बेहतर है.

कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि पिछले 4 साल में छत्तीसगढ़ में इतना परिवर्तन हो गया कि जिस छत्तीसगढ़ में देश के दूसरे प्रांतो के लोग इसलिये आने से हिचकते थे कि यहां नक्सल आतंक है उसी छत्तीसगढ़ में आज अंर्तराष्ट्रीय बैठक होने जा रही है. रमन राज के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री स्व अजीत जोगी के कैलिपर्स (कृत्रिम अंगों का साइज) का नाप लेने न्यूजीलैंड के इंजीनियर छत्तीसगढ़ नहीं आ रहे थे. उन्होंने उनका नाप दिल्ली में लिया था. आज उसी छत्तीसगढ़ में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच होने जा रहा, जी 20 की बैठक होने जा रही है, यह भूपेश सरकार की बड़ी उपलब्धि है.

सीएम कर चुके हैं पीएम से बात

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बता चुके हैं कि जी-20 के चौथे स्थायी वित्त कार्य समूह की बैठक छत्तीसगढ़ में सितंबर, 2023 में होनी है. हाल ही में हुई एक वर्चुल बैठक में सीएम ने पीएम से बात की है. इस बैठक के बारे में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया है कि, तैयारी के संबंध में प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में ऑनलाइन मीटिंग हुई. मैंने अतिथियों के लिए विश्व स्तर की व्यवस्था के लिए आश्वस्त किया है. माना जा रहा है कि ये बैठक नवा रायपुर में होगी.

अब पूरे विश्व में गूंजेगा छत्तीसगढिय़ा सबले बढिय़ा

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद अरुण साव ने जी-20 की बड़ी बैठक छत्तीसगढ़ में सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया है. अपने बयान में उन्होंने कहा- इससे राज्य की संस्कृति और अतिथि देवो भव की भावना का दुनिया भर में फैलाव होगा. छत्तीसगढ़ की संस्कृति की सुगंध, छत्तीसगढ़ की माटी की महक दूर देशों से पधारने वाले देवतुल्य अतिथियों के माध्यम से और अधिक विस्तारित होगी. हमारी अनूठी संस्कृति धर्म दर्शन अध्यात्म का प्रसार नए सोपान छुएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी की बड़ी जीत

मैनपुरी में बड़ी जीत की ओर डिंपल यादव, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस, ओडिशा में BJD की निर्णायक बढ़त

छत्तीसगढ़: मेडिकल कॉलेज के SNCU वार्ड में वेंटिलेटर पर आक्सीजन खत्म होने से चार मासूमों की मौत

छत्तीसगढ़: नक्सलियों से बरामद हुआ अमेरिकी ऑटोमेटिक कैलिबर राइफल, सुरक्षा बलों की बढ़ी चिंता

CG News: लारी और मिनी वैन के बीच टक्कर में छत्तीसगढ़ के 6 लोगों की आंध्रप्रदेश में मौत, 3 गंभीर

Leave a Reply