केरल से दुबई जाने वाले एयर इंडिया के विमान में मिला सांप, डीजीसीए ने दिए जांच के आदेश

केरल से दुबई जाने वाले एयर इंडिया के विमान में मिला सांप, डीजीसीए ने दिए जांच के आदेश

प्रेषित समय :08:42:00 AM / Sun, Dec 11th, 2022

दिल्ली. केरल से दुबई के लिए रवाना हुए एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान में सांप मिलने से हड़कंप मचा हुआ है, बताया जा रहा है कि विमान के दुबई हवाई अड्डे पर उतरने के बाद विमान के कार्गो होल्ड में एक सांप मिला. विमानन नियामक डीजीसीए इस घटना की जांच कर रहा है.

जानकारी के अनुसार एयर इंडिया एक्सप्रेस का बी737-800 विमान केरल के कालीकट से दुबई पहुंचा था. वहां एयरपोर्ट पर यात्रियों को सुरक्षित विमान से उतार लिया गया था. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दुबई हवाई अड्डे पर पहुंचने पर विमान के कार्गो होल्ड में एक सांप मिला, जिसके बाद हवाई अड्डे की अग्निशमन सेवाओं को भी इस बारे में सूचित किया गया. यह ग्राउंड हैंडलिंग चूक का मामला है.

अधिकारी ने बताया कि घटना की जांच की जाएगी और इस संबंध में उपयुक्त प्रवर्तन कार्रवाई की जाएगी. हालांकि यात्रियों की संख्या के बारे में विवरण तत्काल पता नहीं चल सका है. वहीं सांप विमान के कार्गो होल्ड में कैसे पहुंचा इसकी जांच की जा रही है. एक अधिकारी ने बताया कि यात्रियों को सुरक्षित विमान से उतारा गया और एयरक्राफ्ट को अगली फ्लाइट से पहले अच्छे से साफकिया गया.

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि यात्रियों को सुरक्षित रूप से उतारा गया और एयरपोर्ट फायर सर्विसेज को सूचना दी गई. इसके बाद एयरक्राफ्ट की अच्छे से सफाई की गई है. डीजीसीए ने इस घटना की बारीकी से जांच के आदेश दिए हैं. हालांकि इस घटना से किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.

विमान के उड़ान भरने से पहले बारीकी से उसकी जांच की जाती है. क्रू मेंबर्स इसके हर पार्ट की पहले टेस्टिंग करता है बाद में इसको ग्रीन सिग्नल देकर पायलट को उड़ान भरने का इशारा किया जाता है. सांप का कार्गो एरिया तक पहुंचना घोर लापरवाही का नतीजा है. अगर ये सांप किसी भी तरह पैसेंजर्स के पास पहुंच जाता तो हड़कंप मच जाता क्योंकि आप फ्लाइट से कहीं और नहीं भाग पाते. ये विमान केरल से दुबई जा रहा था. मतलब की सांप केरल एयरपोर्ट से ही घुसा होगा. फिलहाल मामले की उच्च स्तरीय जांच की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Tata Group का ऐलान: सिंगापुर एयरलाइंस की साझेदारी वाले विस्तार का एयर इंडिया में होगा विलय

आसमान में आई तकनीकी खराबी, मुंबई एयरपोर्ट में हुई एयर इंडिया के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

आसमान में आई तकनीकी खराबी के मुंबई एयरपोर्ट में हुई एयर इंडिया के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

एयर इंडिया के बेड़े में शामिल होंगे 30 नए विमान, यात्रियों को मिलेंगी ज्‍यादा फ्लाइट्स

केबिन में जलने की गंध आने के बाद एयर इंडिया की कालीकट-दुबई फ्लाइट की मस्कट में करायी गई सुरक्षित लैंडिंग

Leave a Reply