मनीष सिसोदिया की मानहानि केस में बढ़ी मुश्किलें, सुप्रीम कोर्ट का राहत देने से इनकार

मनीष सिसोदिया की मानहानि केस में बढ़ी मुश्किलें, सुप्रीम कोर्ट का राहत देने से इनकार

प्रेषित समय :16:47:55 PM / Mon, Dec 12th, 2022

नई दिल्ली. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा की ओर से दायर आपराधिक मानहानि केस में सुप्रीम कोर्ट ने कोई राहत नहीं दी.

गुवाहाटी हाईकोर्ट की ओर से आपराधिक मानहानि केस को खत्म करने से इनकार किए जाने के बाद आप नेता ने सुप्रीम कोर्ट से हस्तक्षेप की अपील की थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उनकी याचिका पर विचार से इनकार कर दिया है. असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा के वकील नलिन कोहली ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री के वकील की ओर से पेश दलीलों को खारिज कर दिया और उनकी अर्जी को मंजूर नहीं किया. अब उन्हें गुवाहाटी में ट्रायल का सामना करना पड़ेगा. मनीष सिसोदिया की ओर से पैरवी के लिए मनु सिंघवी पेश हुए थे.

कोर्ट ने लगाई फटकार

सुनवाई के दौरान जस्टिस संजय ने इस मामले को लेकर आप लीडर को जमकर फटकार लगाई. उन्होंने मानहानि याचिका रद्द करने की याचिका पर सुनवाई से इनकार करते हुए कहा कि आपको पहले बिना शर्त के माफी मांगनी चाहिए थी. अब जो आरोप लगाए हैं, उन्हें कोर्ट में साबित कीजिए. उन्होंने कहा कि देश क्या कर रहा है, इसकी परवाह किए बिना आप लोग बस आरोप लगाए जा रहे हैं. दरअसल सिसोदिया ने हिमंत बिस्वा की पत्नी पर पीपीई किट की खरीद में अनियमितता का आरोप लगाया था. इस पर हिमंत की ओर से मानहानि का केस दायर किया गया है. इसी को खारिज करने के लिए सिसोदिया ने सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई थी. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया. इसके बाद सिसोदिया ने याचिका वापस ले ली है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MCD Election में हार के बाद दिल्ली BJP अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिया इस्तीफा, वीरेंद्र सचदेवा बने कार्यकारी अध्यक्ष

अभिमनोजः बीजेपी के लिए जश्न का नहीं, मंथन का समय? 2024.... गुजरात से कोई फायदा नहीं, दिल्ली-हिमाचल से नुकसान!

दिल्ली कांग्रेस को बड़ा झटका, जीतते ही पार्षद नाजिया खातून-शबीला बेगम आप में हुई शामिल

अभिमनोजः दिल्ली की जनता ने बीजेपी को दिखाया सियासी आईना! अभी भी जागेगी या जोड़तोड़ की राजनीति ही चलेगी?

दिल्ली नगर निगम चुनाव में आप ने छुआ बहुमत का आंकड़ा, बीजेपी दे रही टक्कर, कांग्रेस हुई साफ

मेरठ के एक खेत में टुकड़ों में मिला दिल्ली से लापता हुए मासूम का शव, आरोपी गिरफ्तार

Leave a Reply