Kolkata में नकली सीबीआई अधिकारी बनकर पहुंचे लोगों ने व्यापारी से की 30 लाख व जेवर की लूट

Kolkata में नकली सीबीआई अधिकारी बनकर पहुंचे लोगों ने व्यापारी से की 30 लाख व जेवर की लूट

प्रेषित समय :21:19:03 PM / Tue, Dec 13th, 2022

कोलकाता. कोलकाता में फिल्म स्पेशल 26 की तर्ज पर कुछ लोगों ने नकली सीबीआई अफसर बनकर एक बिजनेसमैन के घर से 30 लाख रुपए कैश और ज्वेलरी लूट ली. घटना भवानीपुर इलाके की है. बिजनेसमैन सुरेश वाधवा (60 साल) ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई, तब मामले का खुलासा हुआ.

वाधवा ने बताया कि सोमवार सुबह 8 बजे 7-8 लोग सीबीआई अफसर बनकर उनके घर पहुंचे और कहा कि वे रेड डालने आए हैं. ये लोग पुलिस स्टिकर लगीं तीन गाडिय़ों में आए थे. जब सुरेश ने घर का दरवाजा खोला तो ये लोग खुद को सीबीआई अफसर बताकर घर में घुस गए. वाधवा ने उनसे आईडी कार्ड दिखाने को कहा, लेकिन किसी ने भी उनकी बात का जवाब नहीं दिया.

वाधवा के मुताबिक, नकली सीबीआई अफसर 30 लाख रुपए कैश और लाखों की ज्वेलरी लेकर चले गए. इन लोगों ने जब्त किए सामान की लिस्ट भी बनाई, लेकिन विक्टिम से कहा कि ये लिस्ट उन्हें बाद में भेजी जाएगी. उन्होंने विक्टिम से ये भी कहा कि उन्हें बयान देने के लिए दफ्तर बुलाया जाएगा.

पुलिस को शक- मामले में घर का करीबी शामिल

पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया कि नकली सीबीआई अफसर बनाकर आए सभी लोग ऊंची कद-काठी के थे और रेड के दौरान लाठी लिए हुए थे. पुलिस को शक है कि इस मामले में घर में रहने वाले लोगों या बिजनेसमैन वाधवा के करीबी लोगों का हाथ हो सकता है.

पुलिस ने बताया कि हम वाधवा रेजिडेंस के नौकरों और कर्मचारियों से बात कर रहे हैं. आरोपियों को पता था कि वाधवा ने घर में कैश और ज्वेलरी कहां रखी है. यह जानकारी उन्हें किसी अंदर के शख्स से ही मिली होगी. इसलिए हम उस इलाके के सीसीटीवी फुटेज भी निकाल रहे हैं जिससे उन तीन गाडिय़ों की पहचान हो सके जिसमें बैठकर आरोपी आए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोलकाता: विदेशी महिला ने प्राइवेट पार्ट में छिपा रखा था 2 KG सोना

कोलकाता: गेमिंग एप मामले में ईडी की कार्रवाई, बिस्तर के नीचे 12 करोड़ के नोटों के बंडल

रेलवे ने 16 सितम्बर तक कैंसिल की कोलकाता, सियालदाह एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनें

कोलकाता से जबलपुर के लिए उड़े स्पाइसजेट के विमान की जयपुर में कराई गई इमरजेंसी लैडिंग

जबलपुर-कोलकाता की नई वायुसेवा का हुआ शुभारंभ, डुमना एयरपोर्ट में हुआ उद्घाटन समारोह

Leave a Reply