प्रधानमंत्री मोदी के विरुद्ध आपत्तिजनक बयान देने वाले कांग्रेस नेता राजा पटेरिया गिरफ्तार

प्रधानमंत्री मोदी के विरुद्ध आपत्तिजनक बयान देने वाले कांग्रेस नेता राजा पटेरिया गिरफ्तार

प्रेषित समय :08:49:14 AM / Tue, Dec 13th, 2022

दमोह. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरुद्ध आपत्तिजनक बयान देने वाले मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री राजा पटेरिया को आज मंगलवार की सुबह पुलिस ने दमोह से गिरफ्तार कर लिया है. राजा पटेरिया ने यह बयान तब दिया था, जब वह पन्ना के पवई रेस्ट हाउस में जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से मंडल सेक्टर अध्यक्षों की एक बैठक में हिस्सा लेने आए थे. उनके इस बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं ने अपना विरोध जताया था. हालांकि बाद में पटेरिया ने माफी मांग ली थी.

वहीं वीडियो सामने आने के बाद मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस नेता राजा पटेरिया के खिलाफ सोमवार को ही प्राथमिकी दर्ज करने के निर्देश दिए थे. तब से उनकी गिरफ्तारी की आशंका जताई जा रही थी. नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि राजा पटेरिया का बयान निंदनीय है, सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पटेरिया के बयान पर बीजेपी के कई नेताओं ने अपनी आपत्ति जताई थी. बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा था कि प्रधानमंत्री के लिए कांग्रेस नेता ने जिस तरह के शब्दों का इस्तेमाल किया है, उसके लिए पूरी कांग्रेस पार्टी माफी मांगे. साथ ही कांग्रेस नेता के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई हो. पीएम मोदी भारत के 130 करोड़ के लोगों के दिलों में बसते हैं. क्या हो गया है कांग्रेस को, किस तरह की भाषा बोल रहे हैं.

गौरतलब है कि पटेरिया के बयान से संबंधित एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें वह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि मोदी इलेक्शन खत्म कर देंगे, वह धर्म, जाति भाषा के आधार पर बांट देंगे. दलित आदिवासियों का भावी जीवन खतरे में है. उनके इस बयान पर बीजेपी नेता राजपाल सिंह सिसोदिया ने कहा है कि यह है कांग्रेस का असली चेहरा.

वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ये विद्वेष की पराकाष्ठा है. ये घृणा की अति है. कांग्रेस के असली भाव प्रकट हो गए हैं. ऐसी चीजों को सहन नहीं किया जाएगा. कानून अपना काम करेगा. हालांकि पटेरिया ने बयान पर विवाद के बाद कहा कि वे गांधी को मानने वाले हैं और गांधी को मानने वाला हत्या की बात नहीं कर सकता. वीडियो गलत तरीके से प्रचारित किया जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड कांग्रेस में नई कार्यकारिणी को लेकर बवाल: शुरू हुआ प्रदेश समिति में इस्तीफों का दौर

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री का आपत्तिजनक बयान: कहा- संविधान बचाना है तो मोदी की हत्या जरूरी

छत्तीसगढ़ कांग्रेस बोली- वो तो भूपेश सरकार है इसलिए यहां हो रहा G-20 समिट, रमन राज में डरकर लोग नहीं आते थे

Jharkhand News: कांग्रेस की प्रदेश कमेटी का ऐलान, 198 नए पदाधिकारी नियुक्त

दिल्ली कांग्रेस को बड़ा झटका, जीतते ही पार्षद नाजिया खातून-शबीला बेगम आप में हुई शामिल

Leave a Reply