CBI की बड़ी कार्रवाई: एसएससी परीक्षा डमी कैंडिडेट मामले में 9 आयकर अधिकारी नागपुर से गिरफ्तार

CBI की बड़ी कार्रवाई: एसएससी परीक्षा डमी कैंडिडेट मामले में 9 आयकर अधिकारी नागपुर से गिरफ्तार

प्रेषित समय :21:36:34 PM / Tue, Dec 13th, 2022

नई दिल्ली/नागपुर. सीबीआई ने एसएससी परीक्षा में डमी कैंडिडेट शामिल करने के मामले में बड़ी कार्रवाई की है. सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने मामले में आयकर विभाग के नौ अधिकारियों को गिरफ्तार किया है. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो की ओर से यह कार्रवाई आयकर विभाग, नागपुर के अधिकारियों पर की गई.

एक अधिकारी ने मंगलवार को जानकारी दी कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने महाराष्ट्र के नागपुर में नौ आयकर अधिकारियों को गिरफ्तार किया है, जो कथित तौर पर कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित अनिवार्य परीक्षा में शामिल हुए बिना विभाग में शामिल हो गए थे.  मामला 2012-14 में आयोजित हुई एसएससी यानी कर्मचारी चयन आयोग की ओर से आयोजित परीक्षा से जुड़ा है.

परीक्षा के दौरान डमी कैंडिडेट के शामिल होने की जानकारी 2018 में सामने आई थी. सीबीआई की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने मामले में आयकर विभाग, नागपुर के 9 अधिकारियों को वर्ष 2012-14 में उनकी ओर से कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में डमी उम्मीदवारों को शामिल कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.  

अधिकारी ने कहा कि सीबीआई की भ्रष्टाचार रोधी शाखा ने सोमवार को नौ आरोपी अधिकारियों को गिरफ्तार किया. उन्होंने कहा कि 2018 में यह मामला प्रकाश में आने के बाद दर्ज किया गया था कि कुछ कर्मचारी और अधिकारी कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में शामिल हुए बिना ही आयकर विभाग में शामिल हो गए थे. अधिकारी ने कहा कि एक जांच शुरू की गई, जिसके बाद केंद्रीय एजेंसी ने इन अधिकारियों की पहचान की और उन्हें पकड़ लिया. उन्होंने कहा कि इन वर्षों में इनमें से कुछ अधिकारियों को पदोन्नति भी मिली थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बंगाल के रामपुरहाट में सीबीआई हिरासत मौत पर हंगामा, दफ्तर के सामने प्रदर्शन, सड़क पर टायर जला कर प्रदर्शन

केजरीवाल का केंद्र पर हमला, बोले- ईडी, सीबीआई फिल्म कंपनियां बनी, बॉलीवुड से ज्यादा अच्छी कहानियां यहां लिखी जाती हैं

तेलंगाना के CM का आरोप- दिल्ली के दलाल हमारे MLA खरीदने की कोशिश कर रहे, राज्य में सीबीआई जांच की अनुमति लेना होगी

DELHI NEEWS : डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने भेजा समन, सोमवार 11 बजे बुलाया

सीबीआई ने मेघालय के EX गवर्नर सत्यपाल मलिक से की पूछताछ, 300 करोड़ की ऑफर का मामला

Leave a Reply