आंध्र प्रदेश में TDP और YSRCP के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प, कई मकान और वाहन फूंके

आंध्र प्रदेश में TDP और YSRCP के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प, कई मकान और वाहन फूंके

प्रेषित समय :08:41:52 AM / Sat, Dec 17th, 2022

पलनाडु. आंध्र प्रदेश के पलनाडु जिले में टीडीपी और वाईएसआरसीपी के कार्यकर्ताओं के बीच हुई हिंसक झड़प में कई टीडीपी नेताओं के मकानों, वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया. इस झड़प को रोकने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज तक करना पड़ा. वहीं इलाके में घारा-144 लागू कर दी गई. इस हिंसक झड़प में कई लोगों के घायल होने की खबर है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है.

इस वीडियो में पुलिस लाठीचार्ज करती हुई दिखाई दे रही है. सैकड़ों की भीड़ दिख रही है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि कुछ लोगो स्कॉर्पियो में तोडफ़ोड़ करते हैं और फिर इसमें आग लगा देते हैं. गौरतलब कि वाईएसआरसीपी, आंध्र प्रदेश में मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी की पार्टी है, जबकि टीडीपी पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की पार्टी है. एसपी रविशंकर रेड्डी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है. स्थिति अब नियंत्रण में है. झड़प के सिलसिले में अब तक 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है. उससे पूछताछ की जा रही है.

टीडीपी अपने पार्टी कार्यालय और अपने नेताओं के वाहनों को हुए नुकसान की कड़ी निंदा की. टीडीपी महासचिव नारा लोकेश ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि वाईएसआरसीपी के कार्यकर्ताओं ने पुलिस समर्थन के साथ टीडीपी रैंक पर हमला किया. नारा ने कहा कि यह निंदनीय है कि वाईएसआरसीपी की उपद्रवी भीड़ ने मचर्ला निर्वाचन क्षेत्र में पुलिस की मदद से टीडीपी रैंकों पर हमला किया. यह राज्य में अराजकता के शासन का प्रमाण है कि वाईएसआरसीपी के दबंगों ने टीडीपी पर हमला किया.

उन्होंने आगे कहा कि टीडीपी कैडरों की कारों को जलाने और उन पर हमला करने वाले वाईसीपी के गुंडों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए. हम टीडीपी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ खड़े हैं, जो वाईएसआरसीपी उपद्रवी भीड़ के हमले में घायल हुए हैं.

वहीं पार्टी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि टीडीपी प्रमुख और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने गुंटूर के डीआईजी से संपर्क किया और पूछा कि माचेरला में स्थिति तनावपूर्ण होने पर पुलिस कार्रवाई करने में विफल क्यों रही. टीडीपी कार्यकर्ता वाईएसआरसीपी सरकार के खिलाफ रैली करने जा रहे थे.

बताया जा रहा है कि जब झड़पें हुईं माचेरला पार्टी के प्रभारी जुलाकांति ब्रह्मा रेड्डी के नेतृत्व में टीडीपी समर्थक इधेमी खरमा कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे थे. इस दौरान दोनों पक्षों के समर्थक आपस में भिड़ गए और पथराव किया, जिससे कई लोगों को मामूली चोटें आईं. पुलिस ने इस मामले में अब तक 10 लोगों को हिरासत में लिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

CG News: लारी और मिनी वैन के बीच टक्कर में छत्तीसगढ़ के 6 लोगों की आंध्रप्रदेश में मौत, 3 गंभीर

बंगाल की खाड़ी में बना नया सिस्टम, आंध्र प्रदेश-तमिलनाडु में भारी बारिश की संभावना

आंध्र प्रदेश: पुलिस ने चार अलग-अलग स्थानों से 400 किलो गधे का मांस जब्त, सात लोगों को गिरफ्तार

मुंबई में अमित शाह की सुरक्षा में चूक, खुद को आंध्र प्रदेश के सांसद का पीए बताकर घूमता रहा शख्स

देश के कई राज्यों में भारी बारिश के आसार, आंध्र-ओडिशा में मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह

Leave a Reply