Fifa World Cup Final: हाफ टाइम के बाद अर्जेंटीना 2-0 से आगे, मेसी और डी मारिया ने दागे गोल

Fifa World Cup Final: हाफ टाइम के बाद अर्जेंटीना 2-0 से आगे, मेसी और डी मारिया ने दागे गोल

प्रेषित समय :21:54:26 PM / Sun, Dec 18th, 2022

लुसैल. फीफा वर्ल्ड कप 2022 में फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच फाइनल मैच खेला जा रहा है. कतर के लुसैल स्टेडियम में अर्जेंटीना ने फर्स्ट हाफ में ही 2 गोल दाग दिए. 23वें मिनट में लियोनल मेसी और 36वें मिनट में एंजल डी मारिया ने एक-एक गोल दागा.

मैच के 21वें मिनट में अर्जेंटीना के एंजल डी मारिया फ्रांस के पेनल्टी बॉक्स की ओर बॉल लेकर दौड़े. वह लेफ्ट विंग से दौड़ लगाकर बॉक्स के अंदर पहुंचे. लेकिन, फ्रांस के ओस्मान डेम्बेले ने उन पर फाउल कर दिया. फाउल के बाद रेफरी ने अर्जेंटीना को पेनल्टी दे दी. लियोनल मेसी ने 23वें मिनट में पेनल्टी पर शॉट मारा. बॉल नेट के बॉटम राइट कॉर्नर में गई और अर्जेंटीना 1-0 से आगे हो गया।। इस गोल के साथ ही मेसी के टूर्नामेंट में 6 गोल हो गए हैं. वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा गोल करने वाले प्लेयर बन गए.

डी मारिया ने बढ़ाई अर्जेंटीना की बढ़त

शुरुआती बढ़त के बाद भी अर्जेंटीना ने फ्रांस पर अटैक करना जारी रखा. 35वें मिनट में अर्जेंटीना के लियोनल मेसी राइट विंग से बॉल लेकर दौड़े. उन्होंने फ्रांस के पेनल्टी बॉक्स में साथी प्लेयर मैक एलिस्टर को पास दिया. मैक एलिस्टर ने उसी वक्त एंजल डी मारिया को बॉल दिया. 36वें मिनट में फ्रांस के गोलकीपर ह्यूगो लॉरिस डी मारिया की तरफ दौड़े. लेकिन, डी मारिया ने इतने में गोल की तरफ शॉट मार दिया. बॉल सीधा नेट में गई और स्कोर अर्जेंटीना के फेवर में 2-0 हो गया.

पहले हाफ में अर्जेंटीना रहा हावी

अर्जेंटीना ने फर्स्ट हाफ में फ्रांस पर पूरी तरह दबाव बनाए रखा. टीम ने फ्रांस को गोल की तरफ शॉट मारने का एक भी मौका नहीं दिया. जबकि, अर्जेंटीना ने फर्स्ट हाफ में गोल की तरफ 6 शॉट मार दिए. इनमें से 2 शॉट पर गोल भी आए. अर्जेंटीना ने 60त्न समय बॉल पजेशन रखा. उन्होंने फर्स्ट हाफ में 2 कॉर्नर लिए, लेकिन फ्रांस को एक भी कॉर्नर नहीं लेने दिया.

एंजल डी मारिया के साथ उतरा अर्जेंटीना

अर्जेंटीना की टीम ने एंजल डी मारिया को स्टार्टिंग इलेवन में रखा है. डी मारिया ने अर्जेंटीना को कोपा अमेरिका कप और फाइनलइज्मा की ट्रॉफी जिताई है. दोनों ही मैचों में उन्होंने अहम मौकों पर एक-एक गोल दागे थे. डी मारिया राउंड ऑफ 16 और क्वार्टर फाइनल में सब्स्टीट्यूशन प्लेयर के रूप में मैदान पर आए थे.

26वां वर्ल्ड कप मैच मेसी खेल रहे

स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी अपना दूसरा वर्ल्ड कप फाइनल खेल रहे हैं. वह 2014 के फीफा वर्ल्ड कप फाइनल में भी अर्जेंटीना से खेले थे. तब टीम को जर्मनी ने 1-0 से हरा दिया था. मेसी के वर्ल्ड कप करियर का यह 26वां मैच भी है. मेसी ने जर्मनी के लोथार माथौस का रिकॉर्ड तोड़ा. लोथार के नाम 25 वर्ल्ड कप मैच खेलने का रिकॉर्ड है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चार बार की चैम्पियन जर्मनी फीफा वर्ल्ड कप से बाहर, जापान ने स्पेन को हराकर किया उलटफेर

भारत की सख्ती पर भगोड़े जाकिर नाइक पर कतर ने कहा- फीफा वर्ल्ड कप के लिए नहीं दिया था निमंत्रण

सर्बिया ने पुर्तगाल को हराया: स्पेन और क्रोएशिया के साथ फीफा वर्ल्ड कप में पहुंचा

अर्जेंटीना ने मेक्सिको से मुकाबला 2-0 से जीता, लियोनल मेसी बने प्लेयर ऑफ द मैच

मेसी के दम पर अर्जेंटीना ने दूसरे क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड को 4-3 से हराया

लियोनेल मेसी ने किया संन्यास का ऐलान, कतर में खेलेंगे अपना आखिरी वर्ल्ड कप

Leave a Reply