पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से रमीज राजा की छुट्टी, नजीम सेठ बने PCB चीफ

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से रमीज राजा की छुट्टी, नजीम सेठ बने PCB चीफ

प्रेषित समय :15:30:06 PM / Wed, Dec 21st, 2022

इस्लामाबाद. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बड़ा बदलाव हुआ है. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 3-0 से मिली करारी हार के बाद रमीज राजा को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन पद से हटा दिया गया है, रमीज की जगह नजम सेठी को यह जिम्मेदारी दी गई है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने नजम सेठी के नाम पर मुहर लगाते हुए उन्हें पीसीबी की कमान सौंपी है. सेठी पाकिस्तान के जाने-माने पत्रकार भी रह चुके हैं. वे पहले भी चेयरमैन रह चुके हैं.

2021 में चीफ बने थे रमीज राजा

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान और 1992 की विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रमीज राजा को पिछले साल सितंबर में 3 साल की अवधि के लिए सर्वसम्मति से क्कष्टक्च का 36वां अध्यक्ष चुना गया था.

कौन हैं नजम सेठी

नजम सेठी इससे पहले भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रह चुके हैं. उन्होंने 2018 में इस पद को छोड़ा था. उन्होंने 2013 और 2014 में भी पीसीबी के अध्यक्ष के रूप में काम किया था, हालांकि अब एक बार फिर उनकी वापसी हुई है. आपको बता दें कि पाकिस्तान में नई सरकार बनने के बाद से ही पीसीबी चेयरमैन के बदले जाने की खबर आ रही थी, जिस पर अब मुहर लग चुकी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Jabalpur News: भाजपा नेताओं ने कहा, अपने गिरेबान में झांके पाकिस्तान, आईएसआई के एजेंट विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो का पुतला फूंका, चप्पलें मारी

UNSC में जयशंकर का पाकिस्तान पर हमला, कहा-दुनिया जानती है कि आतंकवाद का केंद्र कहां है

पाकिस्तान: 54 बच्चों के पिता की हुई मौत, जिसने 6 बीवियों से किया था निकाह

कांग्रेस नेता का बड़ा बयान : पाकिस्तान कमजोर, पीओके वापस लेने का सही वक्त, मोदी सरकार तत्काल उठाए कदम

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन ही बना दिये 506 रन

Leave a Reply