कोरोना को लेकर पीएम मोदी की सलाह: मास्क पहनें और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें

कोरोना को लेकर पीएम मोदी की सलाह: मास्क पहनें और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें

प्रेषित समय :20:44:10 PM / Thu, Dec 22nd, 2022

दिल्ली. देश-दुनिया में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर मचे हाहाकार के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक उच्चस्तरीय बैठक की. बैठक में सबसे पहले कोविड पर स्वास्थ मंत्रालय के जरिए डीटेल ब्रीफिंग दी गई. विशेषज्ञों ने कोविड-19 पर भारत और चीन समेत अन्य देशों की स्थिति में फर्क को स्पष्ट किया. प्रधानमंत्री ने बैठक में कोरोना का हाल और स्वास्थ्य मंत्रालय की तैयारी को लेकर सवाल किया.

पीएम मोदी ने कहा कि कोविड अभी खत्म नहीं हुआ है. उन्होंने इंटरनेशनल एयरपोट्र्स पर अधिक निगरानी रखने की सलाह दी. उन्होंने जीनोम सीक्वेंसिंग और टेस्टिंग बढ़ाने पर फोकस करने को कहा है. राज्यों को अस्पताल तैयार रखने की सलाह दी गई है. मास्क पहनने सहित कोविड उचित व्यवहार के पालन की सलाह दी गई है. त्योहारों का मौसम आने वाला है, ऐसे में सार्वजनिक स्थानों पर विशेष ध्यान रखा जाए.

इसके साथ ही पीएम मोदी ने बुजुर्गों और बीमार रहने वाले लोगों के लिए एहतियाती टीकाकरण पर जोर दिया है. प्रधानमंत्री ने फ्रंटलाइन वर्कर्स और कोरोना योद्धाओं की निस्वार्थ सेवा की सराहना की. पीएम मोदी ने राज्यों से कहा कि ऑक्सीजन सिलेंडर, वेंटीलेटर, कर्मचारियों सहित अस्पताल के बुनियादी ढांचे की तैयारी सुनिश्चित करने के लिए कोविड से संबंधित जरूरी सुविधाओं का ऑडिट करें. आवश्यक दवाओं की उपलब्धता और कीमतों की नियमित निगरानी की जाए.

बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, सिविल एविएशन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, पीएम के प्रधान सचिव पीके मिश्रा और अधिकारी, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा, गृह सचिव अजय भल्ला, स्वास्थ्य सचिव और अधिकारी, नीति आयोग के सीईओ और अधिकारी, पेट्रोकेमिकल सचिव, सिविल एविएशन सचिव आदि मौजूद रहे.

गौरतलब है कि इससे पहले बुधवार यानी 20 दिसंबर को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने चीन-अमेरिका समेत कई देशों में तेजी से बढ़ते कोविड-19 के मामलों को देखते हुए एक समीक्षा बैठक की थी. इसके बाद उन्होंने लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन करने, भीड़भाड़ वाली जगहों पर मास्क पहनने और टीकाकरण को लगातार जारी रखने की सलाह दी थी. मांडविया ने अधिकारियों को सजग रहने और निगरानी तंत्र को मजबूत करने का निर्देश भी दिया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में कोरोना BF.7 वेरिएंट को लेकर अलर्ट, आने लगे एंटीजन किटों सहित अन्य जरुरी उपकरण

भाजपा ने कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए राजस्थान में रद्द की जन आक्रोश यात्रा

कोरोना पर आज पीएम मोदी करेंगे उच्चस्तरीय बैठक, यूपी-दिल्ली में भी होगी समीक्षा

दिल्ली: कोरोना के पांच नए मरीज मिले, एक की मौत: सीएम केजरीवाल ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

मध्यप्रदेश में कोरोना को लेकर फिर अलर्ट, अभी 7 एक्टिव मामले..!

साहेब! कोरोना से डर नहीं लगता, भारत जोड़ो यात्रा से डर लगता है?

Leave a Reply