भाजपा ने कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए राजस्थान में रद्द की जन आक्रोश यात्रा

भाजपा ने कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए राजस्थान में रद्द की जन आक्रोश यात्रा

प्रेषित समय :15:49:58 PM / Thu, Dec 22nd, 2022

जयपुर. बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान में अपनी जन आक्रोश यात्रा रद्द कर दी है. पार्टी महासचिव ने कहा कि प्रदेश में जन आक्रोश यात्रा अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ चल रही थी, लेकिन कोविड को लेकर जो बात आई है. उसको देखते हुए हमने यात्रा रद्द कर दी है. भाजपा ने यह कदम ऐसे समय में उठाया है, जबकि कांग्रेस ने कोविड के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर भारत जोड़ो यात्रा को रोकने से इनकार कर दिया है.

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एवं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर उनसे अनुरोध किया कि यदि कोविड नियमों का पालन नहीं किया जा सकता, तो वे भारत जोड़ो यात्रा को निलंबित करने पर विचार करें. हालांकि कांग्रेस ने ऐसा करने साफ मना कर दिया.

केंद्र सरकार पर भारत जोड़ो यात्रा को निशाना बनाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने बुधवार को कहा था कि भारतीय जनता पार्टी भी तो कर्नाटक और राजस्थान में यात्रा निकाल रही है. उसने सवाल पूछा कि क्या केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने उनके आयोजकों को भी पत्र लिखा है?

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा बुधवार की सुबह राजस्थान से हरियाणा में दाखिल हुई है. कांग्रेस की विशाल जनसंपर्क पहल यह यात्रा सात सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और अब तक तमिलनाडु, केरल, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और राजस्थान से गुजर चुकी है. यह यात्रा 24 दिसंबर को दिल्ली में प्रवेश करेगी. आठ दिनों के अवकाश के बाद यह यात्रा उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब होते हुए आखिरी में जम्मू कश्मीर पहुंचेगी.

गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार को ही विश्वभर में तेजी से बढ़ते कोविड-19 के ताजा मामलों को देखते हुए एक समीक्षा बैठक की थी. इसके बाद उन्होंने लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन करने, भीड़भाड़ वाली जगहों पर मास्क पहनने और टीकाकरण को लगातार जारी रखने की सलाह दी थी. मांडविया ने अधिकारियों को सजग रहने और निगरानी तंत्र को मजबूत करने का निदेज़्श भी दिया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सिर्फ 37,500 रुपये में घूमिए राजस्थान, आईआरसीटीसी लेकर आया खास पैकेज

राजस्थान में हिमाचल के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बस और पिकअप वाहन की टक्कर में दो की मौत, कई घायल

राजस्थान में सीएम फेस पर माथापच्ची, वसुंधरा राजे बोलीं- जो भी फैसला होगा वो ठीक ही होगा

पत्नी की हत्या के आरोप में दोस्त के साथ काटी जेल, 7 साल बाद खुद ही राजस्थान में जिंदा खोज निकाला

राजस्थान के सवाई माधोपुर में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के टैंट में आग लगाने की साजिश विफल

Leave a Reply